Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देश-विदेश से जुड़ी 10 बड़ी खबरें- पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में, जानें दिनभर क्या-क्या हुआ

20 आप विधायकों की सदस्यता बहाल होने से लेकर फ्रांस में ISIS की गोलीबारी तक, पढ़िए आज दिनभर से जुड़ी ऐसी 10 बड़ी खबरों के बारे में।

देश-विदेश से जुड़ी 10 बड़ी खबरें- पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में, जानें दिनभर क्या-क्या हुआ

20 आप विधायकों की सदस्यता बहाल होने से लेकर फ्रांस में ISIS की गोलीबारी तक, पढ़िए आज दिनभर से जुड़ी ऐसी 10 बड़ी खबरों के बारे में...

आप अयोग्यता

नयी दिल्ली, आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ी राहत देते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय ने लाभ के पद मामले में उसके 20 विधायकों की अयोग्यता आज रद्द कर दी। साथ ही अदालत ने चुनाव आयोग को मामले पर नये सिरे से सुनवाई करने का निर्देश दिया।

कार्ति चिदंबरम जमानत

नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की जमानत मंजूर कर ली

सोनिया गांधी बीमार

शिमला, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी को कल मध्यरात्रि में बेचैनी की शिकायत होने के बाद दिल्ली ले जाया गया। वह छराबड़ा में अपनी बेटी प्रियंका वड्रा का निर्माणाधीन मकान देखने आई थीं।

जीनत अमान उत्पीड़न

मुंबई, मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री जीनत अमान से यौन हिंसा करने और 15 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने के आरोपों में एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है।

पाक दिवस

इस्लामाबाद, पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने भारत पर संघर्ष विराम और मानवाधिकारों का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि भारत ने क्षेत्रीय शांति को खतरे में डाल दिया है।

फ्रांस गोलीबारी

तोलुस (फ्रांस), इस्लामिक स्टेट से संबंधित होने का दावा करने वाले एक बंदूकधारी ने आज फ्रांस के एक सुपर मार्केट में लोगों को बंधक बनाने के क्रम में गोलीबारी की जिसमें कम से कम एक व्यक्ति के मारे जाने की आशंका है।

खेल न्यूजीलैंड

आकलैंड, केन विलियमसन का न्यूजीलैंड की तरफ से रिकार्ड 18वां शतक आज यहां इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित दूसरे दिन का मुख्य आकर्षण रहा।

निशानेबाजी जूनियर

सिडनी, युवा निशानेबाज विवान कपूर ने आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में आज यहां कांस्य पदक जीतकर टूर्नामेंट में भारतीय निशानेबाजों का प्रभावशाली प्रदर्शन बनाये रखा।

शेयर बाजार

मुंबई, बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बिकवाली दबाव से आज 410 अंक टूटकर पांच महीने के निचले स्तर पर आ गया। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी इस साल पहली बार 10,000 अंक के स्तर से नीचे आ गया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीनी सामान पर शुल्क लगाने की घोषणा की है जिससे व्यापार युद्ध बढ़ने की आशंका पैदा हो गई है।

टाटा स्टील

नयी दिल्ली, दिग्गज इस्पात कंपनी टाटा स्टील लिमिटेड ने आज कहा है कि उसने कर्ज बोझ से जूझ रही भूषण स्टील के अधिग्रहण के लिये बोली में जीत हासिल कर ली है। बोली राशि की जानकारी नहीं दी गई। हालांकि, उद्योग से जुड़े सूत्रों का कहना है कि अधिग्रहण की कीमत 35,000 करोड़ रुपये है। (भाषा)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top