Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पर्दाफाश! डॉक्टर ने ऑपरेशन के बहाने 2200 दलित महिलाओं के निकाले गर्भाशय

अभी तक इन अस्पतालों का लाइसेंस तक जब्त नहीं किया गया।

पर्दाफाश! डॉक्टर ने ऑपरेशन के बहाने 2200 दलित महिलाओं के निकाले गर्भाशय
बेंगलुरु. कर्नाटक के कलबुर्गी से देश को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक ऐसे रैकेट का पर्दाफाश हुआ है, जो महिलाओं के गर्भाशय को निकलने जैसी काली करतूत करते थे। यहां के स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस नापाक काम को चार अस्पताल मिलकर कर रहे हैं, लेकिन अभी तक इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कि गई है।
आपको बता दें, जिन 2200 महिलाओं के गर्भाशय को निकाले जाने का मामला सामने आया है, वो लुंबानी और दलित समुदाय से ताल्लुक रखती हैं। पीड़ित महिलाओं की उम्र 40 साल तक है। पेट में दर्द की शिकायत लेकर जब वो अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचती थीं तो डॉक्टर ने उन्हें पेट में कैसर बता कर डरा देते थे और गर्भाशय (यूट्रस) निकलवाने की सलाह देते थे। महिलाओं ने डर के चलते अपना गर्भाशय निकलवा दिया।
लेकिन जब इस गोरख धंधे का भंडाफोड़ हुआ तब हजारों महिलाओं और एक गैर सरकारी संगठन ने एक साथ मिलकर अपनी आवाज बुलंद कर उन अस्पतालों का लाइसेंस जब्त करने की मांग की। पीड़ित महिलाओं ने कहा कि स्थानीय प्रशासन को इस मामले की जानकारी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। अक्टूबर 2015 में स्वास्थ्य विभाग की जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट में इन अस्पतालों के लाइसेंस जब्त करने का भरोसा दिया गया। लेकिन आज भी ये अस्पताल धड़ल्ले से चल रहे हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top