Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देश-विदेश से जुड़ी 10 बड़ी खबरें- पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में, जानें दिनभर क्या-क्या हुआ

इराक में 39 भारतीयों की मौत के मुद्दे पर कांग्रेस के विशेषाधिकार प्रस्ताव से लेकर दिल्ली के बजट 2018 तक, पढ़िए आज दिनभर से जुड़ी ऐसी 10 बड़ी खबरों के बारे में।

देश-विदेश से जुड़ी 10 बड़ी खबरें- पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में, जानें दिनभर क्या-क्या हुआ
X

इराक में 39 भारतीयों की मौत के मुद्दे पर कांग्रेस के विशेषाधिकार प्रस्ताव से लेकर दिल्ली के बजट 2018 तक, पढ़िए आज दिनभर से जुड़ी ऐसी 10 बड़ी खबरों के बारे में...

कांग्रेस विशेषाधिकार प्रस्ताव इराक

नयी दिल्ली, इराक में 39 भारतीयों की मौत के मुद्दे पर सदन को ‘‘गुमराह' करने के लिए कांग्रेस ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने का आज फैसला किया।

दिल्ली बजट

नयी दिल्ली, आप सरकार ने पर्यावरण, स्वास्थ्य और शिक्षा को सबसे ऊपर रखते हुए आज विधानसभा में वित्त वर्ष 2018-19 के लिए 53,000 करोड़ रुपये का बजट पेश किया।

रास विपक्ष

लखनऊ, उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटों के लिये कल होने वाला चुनाव आगामी लोकसभा निर्वाचन के लिये सूबे की दो बड़ी सियासी ताकतों सपा और बसपा के गठबंधन की सम्भावनाओं के लिहाज से निर्णायक होगा।

कोविंद वायुसेना

लुधियाना, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आज कहा कि भारत शांति को लेकर प्रतिबद्ध है, लेकिन वह पूरी शक्ति के साथ अपनी सीमाओं की रक्षा करेगा।

अकबरूद्दीन भारत चीन

वाशिंगटन, संयुक्त राष्ट्र में भारत के शीर्ष राजनयिक ने कहा कि भारत और चीन ‘मित्र-शत्रु' (फ्रेनिमीज) हैं। वे असहमतियों के बावजूद साथ मिलकर काम कर रहे हैं और दुनिया उनके संबंधों से सीख सकती है।

मालदीव गयूम-अदालत

माले, मालदीव की एक अदालत ने देश के पूर्व-तानाशाह और सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश को आतंकवाद के मामले में उनके खिलाफ सुनवाई खत्म होने तक हिरासत में रखने को कहा है।

खेल भारत महिला

मुंबई, आस्ट्रेलिया ने अपना दबदबा कायम रखते हुए त्रिकोणीय टी20 क्रिकेट श्रृंखला के पहले मैच में भारतीय महिला टीम को छह विकेट से हरा दिया।

खेल राष्ट्रमंडल रवानगी

नयी दिल्ली, विदेशी सरजमीं पर अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद के साथ भारतीय दल को आज यहां केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और आईओए की शीर्ष पदाधिकारियों की मौजूदगी में आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में होने वाले 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के लिये आधिकारिक विदाई दी गयी।

अमेरिका ब्याज दर

वॉशिंगटन, अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने नीतिगत बैठक में ब्याज दर को 25 आधार अंक यानी 0.25 प्रतिशत बढ़ाकर 1.5 प्रतिशत से 1.75 प्रतिशत कर दिया है। हाल के महीनों में अमेरिका के आर्थिक परिदृश्य में आई मजबूती को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

शेयर बाजार

नयी दिल्ली, वैश्विक व्यापार युद्ध छिड़ने की आशंका और यूरोपीय बाजारों में नुकसान से रीयल्टी, पूंजीगत सामान, प्रौद्योगिकी, वाहन तथा बैंकिंग शेयरों में उच्चस्तर पर मुनाफावसूली से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज 130 अंक टूट गया। अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दरों में बढ़ोतेरी के बाद वैश्चिक बाजारों में नरमी का रुख रहा, जिससे यहां भी धारणा प्रभावित हुई। (भाषा)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story