Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: सीएम चंद्रशेखर की सीएम पटनायक से सीक्रेट मीटिंग, तीसरे मोर्चे को लेकर बना रहे रणनीति

2019 के चुनावों को लेकर देश की सियासत में घमासान मचा हुआ है, इसके साथ ही सभी पार्टियां इस चुनाव को मद्देनजर रखते हुए बैठक कर रही है।

लोकसभा चुनाव 2019: सीएम चंद्रशेखर की सीएम पटनायक से सीक्रेट मीटिंग, तीसरे मोर्चे को लेकर बना रहे रणनीति
X

2019 के चुनावों को लेकर देश की सियासत में घमासान मचा हुआ है, इसके साथ ही सभी पार्टियां इस चुनाव को मद्देनजर रखते हुए बैठक कर रही है। वहीं देश के राज्य तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मई के पहले हफ्ते में मुलाकात करेंगे।

2019 का चुनाव सभी पार्टियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है, जिस वजह से तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ओडिशा के मुख्यमंत्री के साथ मिलकर इस नेशनल पॉलिटिक्स के मुद्दे पर चर्चा करेंगे और साथ ही तीसरे मोर्चे को बनाने की तैयारी को लेकर इस पर बैठक करेंगे।

ये भी पढ़े: एटीएम में कैश न होने की वजह से बने नोटबंदी के हालात, रिजर्व बैंक और केंद्र सरकार उठाएगी सख्त कदम

बता दें कि 19 मार्च 2018 को पहला फेडरल फ्रेंट का विचार ममता बनर्जी और चंद्रशेखर राव के बीच चर्चा के दौरान आया था। तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आने वाले चुनाव को लेकर फेडरल फ्रंट खड़ा करने की बात की थी।

ममता बनर्जी ने दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी। यूपीए से अलग होने के बाद एनसीपी कई राज्यों में कांग्रेस के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ चुकी है। ऐसे में मुमकिन है कि 2019 के चुनाव में ममता और शरद पवार की पार्टी बीजेपी और कांग्रेस दोनों खेमों के खिलाफ एक साथ आ सकते है।

ये भी पढ़े: अयोध्या में राममंदिर निर्माण को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ता पर बैठे प्रवीण तोगड़िया, VHP और PM मोदी पर कसा तंज

उत्तर प्रदेश की राजनीति में सपा और बसपा एक साथ आई है, उपचुनाव में भी देखा गया था कि दोनों का गठबंधन काफी मजबूत था। साथ ही आखिलेश यादव का कांग्रेस पार्टी के प्रति प्यार किसी से भी नहीं छिपा है। सपा को गैर कांग्रसी का साथ मिलना काफी मुश्किल है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story