Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''स्टेट ऑफ द यूनियन'' डोनाल्ड ट्रंप ने किया संबोधित, कहा- टैक्स में होगी कटौती और युवाओं को मिलेगा रोजगार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप वाशिंगटन डीसी में ''स्टेट ऑफ द यूनियन 2018'' को संबोधित कर रहे हैं। ट्रंप ने स्टेट ऑफ द यूनियन को अपने पहले संबोधन में कहा कि अमेरिकी नागरिक दुनिया में सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप वाशिंगटन डीसी में 'स्टेट ऑफ द यूनियन 2018' को संबोधित कर रहे हैं। ट्रंप ने स्टेट ऑफ द यूनियन को अपने पहले संबोधन में कहा कि अमेरिकी नागरिक दुनिया में सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं। अमेरिका और मजबूत हुआ है क्योंकि अमेरिकी लोग मजबूत हैं। उन्होंने कहा कि हमने अमेरिका को और महान बनाने के लिए कदम उठाए हैं।

इसे भी पढ़ेंः राष्ट्रपति ट्रंप से अफेयर की खबरों पर बोलीं निक्की हेली, वॉल्फ को दिया करारा जवाब

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने स्टेट ऑफ यूनियन के संबोधन में डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन सांसदों से अपने मतभेदों अलग रखने को कहा। अमेरिका संतुलित व्यापार करने के लिए प्रतिबद्ध देशों के साथ नये व्यापार समझौते करना चाहता है।

ट्रंप ने दावा किया कि 45 साल में बेरोजगारी सबसे कम हो गई है, मुझे इस बात का गर्व है। अमेरिकी अफ्रीकी में भी बेरोजगारी सबसे कम है। अमेरिकी हिस्पैनिक में भी इतिहास में बेरोजगारी सबसे कम है।

इसे भी पढ़ेंः तालिबान से अब कोई बात नहीं, होगी सीधी जंग: डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि हमने पिछले एक साल में काफी कुछ हासिल किया है। उन्‍होंने कहा कि अमेरिका में रिटायरमेंट पेंशन और रिटायरमेंट सेविंग्स में काफी इजाफा हुआ है। उन्होंने दावा किया कि अमेरिकी इतिहास का सबसे बड़ा टैक्स रिफॉर्म उन्होंने किया है।

टैक्स में कटौती और नौकरी के अवसर

ट्रंप ने कहा कि टैक्सों में ऐतिहासिक कटौती की गई है ताकि छोटे बिजनेसमैन को फायदा हो। उन्‍होंने कहा कि मैं सभी का आह्वान करता हूं कि अपने अपने मतभेदों को भुलाकर हमें लोगों के हितों के लिए काम करना चाहिए क्योंकि इन लोगों की सेवा के लिए हमें चुना गया है।

ट्रंप ने कहा कि चार लोगों परिवार में जो कि 75 हजार डॉलर की कमाई कर रहा है, उनका टैक्स बिल 2000 डॉलर तक कम होगा यानि उनका टैक्स करीब आधा हो गया है। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि हमने ओबामाकेयर को खत्म कर दिया है। किसी एक आदमी मैनडेट अब नहीं है।

ट्रंप ने कहा कि ऐप्पल अमेरिका में 350 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी और 20 हजार लोगों को नौकरी देगी। उन्होंने कहा कि जब से हमने टैक्स कटौती घोषित की है तब से कई कामगारों को बोनस मिल चुका है।

न्याय व्यवस्था में बदलाव

उन्होंने कहा कि हमने न्याय व्यवस्था में कुछ बदलाव किए हैं। और सर्किट कोर्ट बनाने का फैसला लिया गया है। अमेरिका में धार्मिक स्वतंत्रता को बनाए रखने के लिए कदम उठाए गए हैं।उन्होंने कहा कि हमने वीए अकाउंटेबिलिटी बिल पास किया है।

एकजुट करने का प्रयास

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भिन्न विचारों के बीच देश को एकजुट करना आसान नहीं होगा। ट्रंप ने कहा कि विभाजनकारी स्थिति हमारे देश में पिछले साल से नहीं बल्कि कई वर्षों से बनी हुई है। मुझे लगता है कि हम अपने देश को एकजुट कर पाए तो यह हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि होगी। हालांकि यह आसान नहीं होगा क्योंकि हमारे देश में विभिन्न विचार मौजूद हैं। बहरहाल, ट्रंप ने कहा कि वह बिना किसी बड़ी घटना के देश को एकजुट करना चाहेंगे।

पोर्न स्टार से प्रेम संबंधों की खबरों को किया खारिज

व्यस्क फिल्मों की अभिनेत्री स्टॉर्मी डैनियल्स ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ किसी भी तरह के प्रेम संबंध होने की खबरों को आज खारिज कर दिया। पिछले कई दिनों से अभिनेत्री और ट्रंप के बीच वर्ष 2006 में कथित यौन संबंध होने की खबरें हैं।

ट्रंप की वर्ष 2006 में ही उनकी तीसरी और मौजूदा पत्नी मेलानिया से शादी हुई थी। स्टॉर्मी के वकील ने इस पर विस्तृत जानकारी दिए बिना केवल बयान की पुष्टि की है।

यह बयान ऐसे समय में आया है जब ट्रंप के ‘स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस' के बाद स्टॉर्मी डैनियल्स जिनका असली नाम स्टेफनी क्लिफोर्ड है वह एबीसी के टीवी शो ‘‘जिम्मी किम्मेल लाइव' में नजर आएंगी। बहरहाल, ट्रंप के निजी वकील माइकल कोहेन ने भी दोनों के बीच किसी भी तरह के प्रेम संबंधों की बात को नाकारा है।

Next Story
Top