Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आज की 10 बड़ी खबरें- पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में, जानें दिनभर क्या-क्या हुआ

इराक में 39 भारतीयों की हत्या से लेकर मुंबई में नौकरी की मांग लेकर छात्रों के विरोध प्रदर्शन तक, पढ़िए आज दिनभर से जुड़ी ऐसी 10 बड़ी खबरों के बारे में।

आज की 10 बड़ी खबरें- पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में, जानें दिनभर क्या-क्या हुआ
X

इराक में 39 भारतीयों की हत्या से लेकर मुंबई में नौकरी की मांग लेकर छात्रों के विरोध प्रदर्शन तक, पढ़िए आज दिनभर से जुड़ी ऐसी 10 बड़ी खबरों के बारे में...

सुषमा इराक भारतीय

नयी दिल्ली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज कहा कि इराक में बंधक बनाये गए 39 भारतीयों को ढूंढने के लिये सरकार ने पूरी जिम्मेदारी के साथ हर संभव प्रयास किया और सबूत मिलने पर ही उनकी मौत की घोषणा की गई है।

मंत्रालय लिंगायत

नयी दिल्ली, केंद्रीय गृह मंत्रालय लिंगायत और वीरशैव लिंगायत समुदाय को धार्मिक अल्पसंख्यक दर्जा दिए जाने की कर्नाटक सरकार की सिफारिश प्राप्त होने पर व्यापक रूप से विचार करेगा। एक अधिकारी ने आज यह जानकारी दी।

संसद अध्यक्ष दुख लोस

नयी दिल्ली, लोकसभा में आज कांग्रेस, माकपा और राकांपा समेत विपक्षी सदस्यों के जोरदार हंगामे के कारण विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इराक में 39 भारतीयों के मारे जाने के संबंध में विस्तृत बयान नहीं दे सकीं और इस दौरान सदस्यों के हंगामे पर दुख जताते हुए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि सदस्यों को इतने गंभीर विषय पर संवेदनहीन नहीं होना चाहिए।

महाराष्ट्र रेल पुलिसकर्मी

मुंबई, भारतीय रेल में नौकरियों की मांग कर रहे आंदोलनकारी छात्रों द्वारा आज पथराव में राजकीय रेलवे पुलिस :जीआरपी: और रेलवे सुरक्षा बल :आरपीएफ: के करीब 11 जवान घायल हो गये।

इराक भारतीय पीड़ित

चंडीगढ़, इराक में 39 भारतीयों के साथ अगवा किए जाने के बाद जून 2014 में आईएस के चंगुल से भागने में कामयाब रहने वाले इकलौते व्यक्ति हरजीत मसीह ने आज कहा कि वह पिछले तीन साल से कह रहे थे कि सभी अन्य लोग मारे जा चुके हैं।

संरा जल भारत

संयुक्त राष्ट्र, संयुक्त राष्ट्र ने अपनी एक रिपोर्ट में भारत में स्थानीय समुदायों द्वारा जल की उपलब्धता में सुधार लाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की है।

डब्ल्यूटीओ

नयी दिल्ली, वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु ने आज विश्व व्यापर संगठन (डब्ल्यूटीओ) के सदस्यों से बहुपक्षीय व्यापार निकाय को मजबूत करने के लिए साझा जमीन की बनाने की अपील की। दिसंबर में ब्यूनस आयर्स में हुई मंत्रिस्तरीय बैठक में गतिरोध के चलते इस दिशा में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा था।

शेयर बाजार

मुंबई, बंबई शेयर बाजार में पिछले पांच सत्रों की गिरावट पर आज विराम लगा तथा सेंसेक्स 74 अंक के लाभ के साथ 32,996.76 अंक पर बंद हुआ।मिले जुले वैश्विक रुख के बीच आईटी शेयरों में लिवाली से बाजार में तेजी लौटी।

खेल एटीपी भारत

मियामी, अपना शानदार फार्म बरकरार रखते हुए युकी भांबरी ने अर्जेंटीना के रेंजो ओलिवो को सीधे सेटों में हराकर एटीपी मियामी मास्टर्स के क्वालीफायर में प्रवेश कर लिया लेकिन रामकुमार रामनाथन हारकर बाहर हो गए।

खेल रबाडा

केपटाउन, आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ से कथित रूप से कंधा टकराने के कारण लगे प्रतिबंध के खिलाफ अपील पर फैसला पक्ष में आने के बाद दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा अब आस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी दो टेस्ट खेल सकेंगे। (भाषा)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story