Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उरी में पाक के 2 गाइड गिरफ्तार, जैश-ए-मोहम्मद से रखते हैं ताल्लुक

ये आतंकियों को लाइन ऑफ कंट्रोल पर घुसपैठ करने में मदद करते थे। ये दोनों ही लोग पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के रहने वाले हैं।

उरी में पाक के 2 गाइड गिरफ्तार, जैश-ए-मोहम्मद से रखते हैं ताल्लुक
श्रीनगर. जम्मु कश्मीर के उरी में सुरक्षा बलों ने दो पाकिस्तान नागरिकों को गिरफ्तार किया है जो कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के लिए गाइड का काम करते थे। ये आतंकियों को लाइन ऑफ कंट्रोल पर घुसपैठ करने में मदद करते थे। ये दोनों ही लोग पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के रहने वाले हैं।
संयुक्त ऑपरेशन में दोनों को पकड़ा
सेना और बीएसएफ के संयुक्त ऑपरेशन में इन दोनों को 21 सितंबर को पकड़ा गया। जांच के दौरान आतंकियों ने अपनी पहचान खालियान कलां के एहसान खुर्शीद पुत्र मोहम्मद खुर्शीद और पोथा जहांगीर के फैसल हुसैन अवान पुत्र गुल अकबर के रूप में बताई। ये दोनों पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के रहने वाले हैं। फिलहाल खुफिया एजेंसियां, आर्मी और बीएसएफ की जॉइंट टीम दोनों से पूछताछ कर रही हैं।
आर्मी के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि पकड़े गए लोगों की पहचान अहसान खुर्शीद और फहसल के रूप में हुई है। खुर्शीद पीओके के खलीना कलां में रहता है और फैसल पुत्था जानगीर का रहने वाला है। दोनों को आर्मी और बीएसफ ने मिलकर बुधवार (21 सितंबर) को पकड़ा था। दोनों ही लड़कों की उम्र 15-16 साल के बीच है।
जैश-ए-मोहम्मद ने इन दोनों को दो साल पहले भर्ती किया था। ये दोनों आतंकियों को एलओसी पर घुसपैठ करने में मदद करते थे। आतंकियों से मिली जानकारी की जांच सारे एजेंसियों द्वारा की जा रही है। गौरतलब है कि पिछले रविवार को उरी के बटालियन हेडक्वार्टर पर जैश के चार आतंकियों के हमले में सेना के 18 जवान शहीद हो गए थे।
गौरतलब है कि 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के ऊपर आतंकियों ने हमला किया था जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद आर्मी ने बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी है। कई जगहों पर घुसपैठ की कोशिशों को भी सेना ने नाकाम किया है। उरी में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 15 आतंकियों पर सेना ने फायरिंग की थी जिसमें से 10 आंतकी मारे गए थे बाकी 5-6 आतंकी वापस भाग गए थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top