Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

2G घोटालाः मनमोहन से लेकर चिदंबरम तक ने इन बड़े नेताओं ने दिया ये बयान, देश में मचा भूचाल

2G घोटाले पर सुनवाई करते हुए सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने हैरान करने वाला फैसला सुनाया है। स्पेशल कोर्ट ने कनिमोझी और ए.राजा सहित 24 लोगों को बरी कर दिया है।

2G घोटालाः मनमोहन से लेकर चिदंबरम तक ने इन बड़े नेताओं ने दिया ये बयान, देश में मचा भूचाल

2G घोटाले पर सुनवाई करते हुए सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने हैरान करने वाला फैसला सुनाया है। स्पेशल कोर्ट ने कनिमोझी और ए.राजा सहित 24 लोगों को बरी कर दिया है। कोर्ट ने तीन मामलों की सुनवाई की है, जिसमें दो सीबीआई और एक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का है।

कोर्ट के इस फैसले ने वरिष्ठ वकील और पूर्व टेलिकॉम मंत्री कपिल सिब्बल की उस थ्योरी को सच साबित किया, जिसमें उन्होंने 'जीरो लॉस' यानी 'कोई राजस्व हानि नहीं' की बात कही थी।

इसे भी पढ़ेंः 2G घोटाले के सभी आरोपी बरी, ए. राजा और कनिमोझी को मिली राहत

उस वक्त सिब्बल ने कहा था कि 2Gस्पेक्ट्रम घोटाले में किसी तरह का लेन देन नहीं हुआ था। ना ही सरकार को कोई राजस्व हानि हुई। नीलामी के संबंध में कोई नीति नहीं थी, इसीलिए इसमें नुकसान होने का भी सवाल नहीं था। 2जी स्पेक्ट्रम ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर बांटी गई थी, यह नीति एनडीए सरकार की थी।

पी. चिदंबरम ने ये कहा

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'एक हाई प्रोफाइल 2 लाख करोड़ के घोटाले में सरकार के वरिष्ठ पदों पर बैठे लोगों के शामिल होने की बातें पूरी तरह से निराधार थीं। हम हमेशा यही कहते रहे और मुझे बेहद खुशी है कि आज सत्य की जीत हुई है।'

मनमोहन सिंह ने ये कहा

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा, 'UPA सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार किया गया। कोर्ट के फैसले से आरोप बेबुनियाद साबित हुए। खराब नीयत से आरोप लगाए गए थे।' कांग्रेस पार्टी ने मांग की है कि पूर्व सीएजी विनोद राय को देश से माफी मांगनी चाहिए। बता दें कि विनोद राय इस वक्त बीसीसीआई के प्रशासक समिति (सीओए) के प्रमुख हैं।

डीएमके नेता बोले

वरिष्ठ डीएमके नेता दुरई मुरुगन ने कहा, 'जीत की अभी तो शुरुआत हुई है। राजनीतिक मंसूबों को पूरा करने के लिए हमारे खिलाफ यह साजिश की गई थी, लेकिन अब सब कुछ साफ हो चुका है।'

Share it
Top