Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर में अभियान के लिए 2 CRPF जवानों को कीर्ति चक्र और एक को शौर्य चक्र मिला

जम्मू कश्मीर के अवंतीपुरा में 2017 में सशस्त्र आतंकवादियों का मुकाबला करते हुए अदम्य साहस का प्रदर्शन करने के लिए सीआरपीएफ के दो शहीद जवानों को कीर्ति चक्र और उनके कमांडर को शौर्य चक्र से अलंकृत किया गया।

कश्मीर में अभियान के लिए 2 CRPF जवानों को कीर्ति चक्र और एक को शौर्य चक्र मिला

जम्मू कश्मीर के अवंतीपुरा में 2017 में सशस्त्र आतंकवादियों का मुकाबला करते हुए अदम्य साहस का प्रदर्शन करने के लिए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो शहीद जवानों को कीर्ति चक्र और उनके कमांडर को शौर्य चक्र से अलंकृत किया गया।

शहीद कांस्टेबलों प्रदीप कुमार पांडा और राजेन्द्र कुमार नैन को कीर्ति चक्र से अलंकृत किया गया जो देश का दूसरा सर्वोच्च शांतिकालीन वीरता पदक है।अवंतीपुरा में आतंकवादियों ने शिविर पर हमला कर दिया था और इन जवानों ने आतंकवादियों का डटकर मुकाबला किया था।

Republic Day 2019: प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर कमांडर सहायक कमांडेंट जिले सिंह को शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया। यह देश का तीसरा सर्वोच्च वीरता पुरस्कार है।

एक आधिकारिक प्रशस्ति पत्र के अनुसार इन तीनों ने 30 दिसम्बर, 2017 को हुए आत्मघाती हमले को विफल करने के लिए अनुकरणीय बहादुरी का प्रदर्शन किया था। तीन सशस्त्र आतंकवादियों को सीआरपीएफ जवानों ने मार गिराया था। शिविर पर तड़के हुए इस हमले में बल के पांच जवान शहीद हो गये थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top