Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुंबई ब्लास्ट: दाऊद इब्राहिम और टाइगर मेमन समेत 33 अब भी फरार

इस मामले में कोर्ट ने गुरुवार को 5 लोगों को सजा सुनाई है।

मुंबई ब्लास्ट: दाऊद इब्राहिम और टाइगर मेमन समेत 33 अब भी फरार

मुंबई में साल 1993 को ब्लास्ट ब्लास्ट मामले में टाडा कोर्ट ने अपना बड़ा फैसला सुनाया है। इसमें 5 आरोपियों के सजा सुनाई है। लेकिन एक सवाल आज भी है कि क्या इस मामले के असली दोषी दाऊद इब्राहिम और टाइगर मेनन समेत 33 लोग अब भी फरार हैं।

मी़डिया रिपोर्ट के मुताबिक, जबकि धमाके के मुख्य अभियुक्त दाऊद इब्राहिम, टाइगर मेमन, अनीस इब्राहिम समेत 33 आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। इन सीरीयल ब्लास्ट का मास्टर माइंड दाऊद इब्राहिम था, जो कि धमकारों के बाद दुबई भाग गया था।

इसे भी पढ़ें: सलेम के बाद अब दाऊद को पकड़ना जरूरी

इंटरपोल ने दाऊद इब्राहिम और टाइगर मेनन के खिलाफ नोटिस भी जारी किया हुआ है। हालांकि आज तक उसे भारत पकड़ नहीं पाया है। भारत की खुफिया एजेंयियां आज भी दाऊद के पाकिस्तान में होने की खबर कहती है। दाऊद पिछले 24 सालों से फरार है।

इस धमके में एक ही परिवार के 4 आरोपियों याकूब मेमन, यूसुफ मेमन, ईसा मेमन और रुबिना मेमन को साजिश और आंतकवाद को बढ़ावा देने का दोषी पाया गया। धमाकों के वांटेड टाइगर मेमन के भाई याकूब मेमन को इसी फैसले में सजा सुनाई गई थी। लेकिन टाइगर मेनन अब भी फरार है। धमाकों से ठीक पहले टाइगर मेमन परिवार सहित दुबई और फिर वहां से पाकिस्तान फरार हो गया.

ये है पूरा मामला

मुंबई में 13 जहगों पर बम धमारे हुए थे। जिसमें 257 लोगों की मौत हुई और 700 से ज्यादा घायल हुए। इस मामले में अबु सलेम, मुस्तफा डोसा समेत 7 आरोपी है। अब तक 100 आरोपी पहले ही दोषी करार है जिनमे से 12 को फांसी की सजा हो चुकी है।

Next Story
Top