Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अंडमान में फंसे है 1900 पर्यटक, मदद के लिए पहुंची नौसेना

पर्यटकों को हैवलॉक द्वीप से निकालकर पोर्ट ब्लेयर ले जाया जाएगा।

अंडमान में फंसे है 1900 पर्यटक, मदद के लिए पहुंची नौसेना
नई दिल्ली. लक्ष्मी रेड्डी पिछले दो दिनों से ठीक से सो नहीं पाई हैं। अंडमान के अपने होटल रूम में पति के साथ फंसी लक्ष्मी हैवलॉक आइलैंड में फंसे अपने दोस्तों की सलामती के लिए चिंतित हैं। हैवलॉक आइलैंड पिछले दो दिनों से अन्य हिस्सों से पूरी तरह से कट गया है। माना जा रहा है कि इस वक्त अंडमान में 1900 के करीब पर्यटक फंसे हुए हैं। इन्हें सुरक्षित निकालना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है।
एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, लक्ष्मी कहती हैं, 'हम यहां छुट्टी मनाने के लिए आए थे जो कि अब किसी बुरे सपने में तब्दील हो गया है। हमें ठीक से नहीं पता कि हमारे दोस्त जो हैवलॉक में फंसे हैं कब तक वापस लौटेंगे। उनके साथ हमारे वापस मुंबई लौटने की टिकट थी।' प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार इस वक्त अंडमान के हैवलॉक आइलैंड में 1,200 और नील आइलैंड में 700 लोग फंसे हुए हैं।
पोर्ट ब्लेयर से 40 किमी. की दूरी हैवलॉक और नील आइलैंड पर्यटकों के बीच सबसे लोकप्रिय जगह हैं। ये दोनों ही आइलैंड बंगाल की खाड़ी में बने जबरदस्त दबाव के कारण भारी बारिश और तेज हवाओं से बुरी तरह प्रभावित हैं। फंसे हुए पर्यटकों को सुरक्षित निकालने के लिए भारतीय नौसेना की मदद ली जा रही है। नौसेना की टीम ने पिछले दो दिनों में तीन बार पर्यटकों को निकालने की कोशिश की है।
साउथ अंडमान के डेप्युटी कमिश्नर उदीप्त प्रकाश राय का कहना है, 'तेज हवाओं और समुंदर में उठती लहरों के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ रहा है। हम मौसम और स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। आइलैंड में फंसे सभी पर्यटक पुरी तरह से सुरक्षित हैं। उन्हें सुरक्षित निकालना हमारी प्राथमिकता है।' हैवलॉक और नील आइलैंड के सभी होटल और रिजॉर्ट भरे हुए हैं। हालांकि, प्रशासन ने भरोसा दिया है कि खाने-पीने के सामान की कोई कमी नहीं हो सकती है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top