Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आज की 10 बड़ी खबरें- पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में, जानें दिनभर क्या-क्या हुआ

संसद में हंगामे से लेकर लिंगायत समुदाय को अलग धर्म का दर्जा मिलने तक, पढ़िए आज दिनभर से जुड़ी ऐसी 10 बड़ी खबरों के बारे में।

आज की 10 बड़ी खबरें- पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में, जानें दिनभर क्या-क्या हुआ

संसद में हंगामे से लेकर लिंगायत समुदाय को अलग धर्म का दर्जा मिलने तक, पढ़िए आज दिनभर से जुड़ी ऐसी 10 बड़ी खबरों के बारे में...

संसद स्थगित

नयी दिल्ली, संसद के दोनों सदनों में कायम गतिरोध आज लगातार 11वें दिन भी जारी रहने के बीच लोकसभा में तेदेपा और वाईएसआर कांग्रेस द्वारा सरकार के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में हंगामे के चलते कोई कार्यवाही नहीं हो सकी। हालांकि सरकार की ओर से स्पष्ट तौर पर कहा गया कि उसे अविश्वास प्रस्ताव सहित किसी भी मुद्दे पर चर्चा करने से कोई परहेज नहीं है।

दिल्ली अदालत केजरीवाल सिब्बल

नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल के बेटे वरिष्ठ अधिवक्ता अमित सिब्बल द्वारा दायर आपराधिक मानहानि मामले में आज उनसे माफी मांग ली।

कर्नाटक लिंगायत

बेंगलुरू, चुनावी राज्य कर्नाटक में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए कांग्रेस नीत राज्य सरकार ने लिंगायत और वीरशैव लिंगायत समुदाय को धार्मिक अल्पसंख्यक दर्जा देने की सिफारिश करने का आज फैसला किया।

चारा घोटाला लालू सजा

रांची, चारा घोटाले के तीन मामलों में सजा पाने के बाद यहां बिरसा मुंडा जेल में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को आज यहां विशेष सीबीआई अदालत ने दुमका कोषागार से तीन करोड़ 13 लाख रुपये का गबन के मामले में भी दोषी करार दिया।

ब्रिटेन रूस जासूस

मास्को, क्रेमलिन ने आज कहा कि ब्रिटेन को पूर्व डबल एजेंट सर्गेई स्क्रिपल को जहर देने में रूसी संलिप्तता अवश्य साबित करनी चाहिए या माफी मांगनी चाहिए। वि19

बांग्ला जिया

ढाका, बांग्लादेश के उच्चतम न्यायालय ने भ्रष्टाचार के एक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को उच्च न्यायालय से मिली जमानत के आदेश पर आज रोक लगा दी। फैसले से इस साल होने वाले आम चुनावों में जिया की राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को झटका लगा है।

भारत एफ-16 विमान

वॉशिंगटन, अमेरिका की प्रमुख रक्षा कंपनी लॉकहीड मार्टिन ने कहा कि भारत में एफ-16 विमान के लिए उत्पादन इकाई स्थापित करने की योजना एक विशेष प्रस्ताव है जो परिचालन जरूरतों को पूरा करने के साथ ‘मेक इन इंडिया' पहल को आगे बढ़ाने में देश की मदद करेगा।

शेयर बाजार

मुंबई, बंबई शेयर बाजार में आज लगातार पांचवें दिन गिरावट का सिलसिला जारी रहा और सेंसेक्स 253 अंक टूटकर 33,000 अंक से नीचे आ गया। चालू खाते का घाटा :कैड: बढ़ने तथा अमेरिका में ब्याज दरें बढ़ने की संभावना के बीच धातु, दूरसंचार और बैंकिंग शेयरों में गिरावट आई।

खेल तैराकी खाड़े

सिंगापुर, युवा तैराक वीरधवल खाड़े ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए 49वीं सिंगापुर राष्ट्रीय आयु वर्ग तैराकी चैंपियनशिप के 50 मीटर फ्रीस्टाइल में स्वर्ण पदक जीता।

खेल टेनिस रैंकिंग

नयी दिल्ली, भारतीय टेनिस स्टार युकी भांबरी इंडियन वेल्स टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के दम पर एटीपी की ताजा विश्व रैंकिंग तीन पायदान ऊपर चढ़ने में सफल रहे लेकिन डब्ल्यूटीए रैंकिंग में सानिया मिर्जा महिला युगल में शीर्ष 15 से बाहर हो गयी। (भाषा)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top