Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Video: सेना ने 18 महीने के नदीम को बोरवेल से निकाला तो लगे ''भारत माता की जय'' के नारे

हरियाणा में हिसार जिले के बालसमंद गांव में 60 फुट गहरे बोरवेल (Borewell) में गिरे डेढ़ साल के बच्चे को निकाल लिया गया है। बच्चा बुधवार को खेलने के दौरान बोरवेल में गिर गया था। अधिकारियों ने बताया कि पिछले 40 घंटे से बच्चे को बोरवेल से बाहर निकालने का अभियान जारी था।

Video: सेना ने 18 महीने के नदीम को बोरवेल से निकाला तो लगे

हरियाणा में हिसार जिले के बालसमंद गांव में 60 फुट गहरे बोरवेल (Borewell) में गिरे डेढ़ साल के बच्चे को निकाल लिया गया है। बच्चे को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बच्चा बुधवार को खेलने के दौरान बोरवेल में गिर गया था। अधिकारियों ने बताया कि पिछले 40 घंटे से बच्चे को बोरवेल से बाहर निकालने का अभियान जारी था।
राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और सेना के विशेषज्ञों के एक दल द्वारा चलाए जा रहे बचाव अभियान में असैन्य और पुलिस अधिकारियों की मदद से यह ऑपरेशन सफल हो पाया है। जब बचावकर्मी शुक्रवार को उस स्थान के निकट पहुंचे जहां बच्चा फंसा था तो मशीन से खुदाई रोक दी गई फिर आगे बढ़ने के लिये हाथ से ही खुदाई की गई ताकि इस बात को सुनिश्चित किया जा सके कि मिट्टी बच्चे पर नहीं गिरे।
उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने इससे पहले बोरवेल से 20 फुट दूर इसके समानांतर खुदाई शुरू की थी। प्रशासन की योजना सुरंग बनाकर बच्चे को सुरक्षित निकालने की थी। बोरवेल में ‘नाइट विज़न कैमरा' डाला गया है, जिसके जरिए बच्चे की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। स्थानीय लोगों के अनुसार बच्चे का नाम नदीम है और वह कुछ दोस्तों के साथ खेल रहा था तभी वह अचानक से बोरवेल में गिर गया। बच्चे के पिता मजदूर हैं।
Next Story
hari bhoomi
Share it
Top