Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पढ़ाई के लिए 16 साल की लड़की ने पति को कहा- तलाक...तलाक...तलाक

मलाल युसुफजई ने जिस तरह खुद अपनी राह चुनी थी मैं भी उसी तरह अपना मार्ग बनाकर जिंदगी में आगे बढूंगी।

पढ़ाई के लिए 16 साल की लड़की ने पति को कहा- तलाक...तलाक...तलाक
X

बंगाल के मुल्लिकपुर मंदिरबाजार की एक 16 वर्षीय मुस्लिम लड़की मम्पी खातून ने अपने पति को तीन तलाक देकर एक नई मिसाल पेश की है। दरअसल लड़की का पति नहीं चाहता था कि उसकी पत्नि आगे पढ़ाई करे।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, मम्पी के माता-पिता ने उसकी शादी 2015 में करवा दी थी। रिश्ता अच्छा तो उसके घर वाले इनकार नहीं कर सके। मम्पी की दो बहने और दो भाई हैं, जिसकी वजह से मजबूरी में आकर शादी करवानी पड़ी। पिता को लगा अच्छा रिश्ता है तो हाथ नहीं जाने देना चाहिए।

शादी के बाद मम्पी अपने ससुराल गई वहां कुछ दिनों के बाद उसने अपने पति और ससुराल वालों के सामने 10वीं की परीक्षा देने की बात कही, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। इतना ही नहीं ससुराल वाले मम्पी को इतना काम देने लगे कि वो बिलकुल भी पढ़ नहीं पा रही थी। इस सभी चीजों से तंग आकर मम्पी अपने घर आ गई और कहा वो पढ़ना चाहती है। पढ़ाई करके सबका नाम रौशन करना चाहती है। इसके बाद उसने अपने पति को तलाक देकर मथुरापुर के कृष्णचंद्रपुर हाई स्कूल में दसवीं में दाखिला लिया है और अपनी पढ़ाई शुरु कर दी है।

इस बारे में जब मम्पी के ससुरालवालों को पता चला तो वे उसके घर पहुंच गए और उसे जबरदस्ती अपने साथ ले जाने की कोशिश करने लगे, लेकिन मम्पी के माता-पिता ने ऐसा नहीं होने दिया। उन्होंने अपनी बेटी को सपोर्ट किया और मम्पी के ससुरालवालों से कहा कि हमने बहुत बड़ी गलती की थी अपनी बेटी की इच्छा के विरुध उसकी शादी कर दी। अब वह यही रहेगी और जितना पढ़ना चाहती है उतना पढ़ेगी।

मम्पी और उसके परिवार के इस फैसले का कई लोगों ने विरोध किया लेकिन अपने माता-पिता का सपोर्ट पाकर मम्पी काफी खुश हुई। उसने कहा कि मुझे अब किसी की परवाह नहीं है। मलाल युसुफजई ने जिस तरह खुद अपनी राह चुनी थी मैं भी उसी तरह अपना मार्ग बनाकर जिंदगी में आगे बढूंगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story