Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर: गुरेज में 15 जवान शहीद, 7 लोगों की मौत

4 और जवानों की बॉडी मिली है।

कश्मीर: गुरेज में 15 जवान शहीद, 7 लोगों की मौत
श्रीनगर. कश्मीर के गुरेज में दो एवलांच में शहीद होने वाले जवानों की संख्या 15 हो गई है। शहीद होने वालों में 1 मेजर और 14 जवान शामिल हैं। शुक्रवार को 4 और जवानों की बॉडी मिली है। बता दें कि गुरेज सेक्टर में बुधवार को एक दिन में दो जगह एवलांच ने आर्मी को भारी नुकसान पहुंचाया। आर्मी ने अपने 10 जवान खो दिए। इसके अलावा, उसी दिन सोनमर्ग के एवलांच में भी आर्मी का एक अफसर शहीद हो गया था। घाटी में बेहद खराब मौसम और बर्फबारी से हालात खराब है. जगह-जगह बर्फीले तूफान या हिमस्खलन का सिल‍सिला जारी है। कश्मीर में दो दिनों के भीतर 22 लोगों की जान ले ली है। मरने वालों में 15 सैनिक और 7 नागरिक हैं।
आपको बता दें, गुरेज सेक्टर में पिछले 15 दिनों से भारी बर्फबारी हो रही है। इसकी वजह से पूरा गुरेज इलाका एवलांच की चपेट में है। जम्मू-कश्मीर के गवर्नर एनएन वोहरा ने गुरेज सेक्टर में एवलांच से प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद देने के ऑर्डर दिए हैं। पहले एवलांच में आर्मी पोस्ट चपेट में आई। एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) समेत 7 जवानों को रेस्क्यू किया गया। लेकिन फंसे तीन जवानों का बचाया नहीं जा सका। दूसरे एवलांच ने आर्मी की पैट्रोलिंग पार्टी फंस गई। इस हादसे में 7 जवान शहीद हो गए। फिर भी यहां कुछ जवानों के फंसे होने की आशंका थी।
वहीं बुधवार को ही गांदरबल के सोनमर्ग इलाके में एवलांच में आर्मी का एक अफसर शहीद हो गया। करीब 8 जवानों को बचा लिया गया। दरअसल, आर्मी का कैम्प एक पहाड़ के नीचे था। बुधवार को बर्फ का एक बड़ा हिस्सा आर्मी कैम्प पर आ गिरा। सोनमर्ग के पहाड़ी इलाके में पिछले दो हफ्ते से भारी बर्फबारी हो रही है। करीब 6 से 7 फीट बर्फ गिरी है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top