Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

14 जनवरी 2019 : ये हैं आज दिनभर के मुख्य समाचार

14 जनवरी 2019 की सुबह मकर संक्रांति 2019 की शुभकामनाओं से हुई, इसके बाद पूरे दिनभर कई कई बड़ी खबरों ने देश की राजनीति में उथलपुथल मचाई हुई है। एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां माया अखिलेश के गठबंधन और विपक्ष के महागठबंधन पर एक दूसरे में उलझी रहीं वहीं दूसरी तरफ कुम्भ मेले में आग की खबर आग की तरह फैल गई।

14 जनवरी 2019 : ये हैं आज दिनभर के मुख्य समाचार

14 जनवरी 2019 की सुबह मकर संक्रांति 2019 की शुभकामनाओं से हुई, इसके बाद पूरे दिनभर कई कई बड़ी खबरों ने देश की राजनीति में उथलपुथल मचाई हुई है। एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां माया अखिलेश के गठबंधन और विपक्ष के महागठबंधन पर एक दूसरे में उलझी रहीं वहीं दूसरी तरफ कुम्भ मेले में आग की खबर आग की तरह फैल गई, तो आइये जानते हैं 14 जनवरी 2019 के दिनभर के मुख्य समाचार...

सज्जन कुमार सिख विरोधी दंगा

सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस के पूर्व नेता सज्जन कुमार की, 1984 के सिख विरोधी दंगा मामले में खुद को दोषी ठहराए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर सीबीआई को सोमवार को नोटिस जारी किया।

सीबीआई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

एम नागेश्वर राव की केन्द्रीय जांच ब्यूरो के अंतरिम निदेशक के रूप में नियुक्ति को चुनौती देते हुये सोमवार को उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर की गई।

कन्हैया कुमार के खिलाफ चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने 2016 में दर्ज देशद्रोह के मामले में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार तथा अन्य के खिलाफ सोमवार को आरोपपत्र दाखिल किया।

कुम्भ मेला में सिलेंडर फटा

प्रयागराज (उत्तर प्रदेश), कुम्भ मेले के सेक्टर 16 स्थित दिगम्बर अनी अखाड़े के शिविर में सिलेंडर फटने से सोमवार को आग लग गई। हालांकि आग में छह-सात तंबू पूरी तरह जल गए लेकिन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

आरक्षण लागू

भाजपा नीत गुजरात सरकार ने सरकारी नौकरियों और उच्च शिक्षा में सामान्य श्रेणी के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लोगों के लिए 10 फीसदी आरक्षण सोमवार को लागू किया।

सी.पी जोशी होंगे अध्यक्ष

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सी पी जोशी राज्य की नवगठित 15वीं विधानसभा के अध्यक्ष होंगे। वह बुधवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे।

ईरान विमान दुर्घटना

किर्गिस्तान से आ रहा एक सैन्य मालवाहक विमान ईरान की राजधानी तेहरान के पास उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें आग लग गई जिससे 13 लोगों की मौत हो गई।

नवाज शरीफ के खिलाफ याचिका

पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने देश के भ्रष्टाचार निरोधक निकाय एनएबी की याचिका को सोमवार को खारिज कर दिया। एनएबी ने पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के तीन आरोपों में से एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में नवाज शरीफ और उनके परिवार के लोगों के जेल की सजा निलंबित रखने के खिलाफ याचिका दायर की थी।

आस्ट्रेलियाई ओपन भारत

मेलबर्न, प्रजनेश गुणेश्वरन का ग्रैंडस्लैम में पदार्पण निराशाजनक रहा और आस्ट्रेलियाई ओपन के पहले ही दौर में वह सीधे सेटों में अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो से हार गए।

हार्दिक पंड्या जांच

टेलीविजन कार्यक्रम में महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणियां करने के मामले में निलंबित क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल ने सोमवार को ‘बिना शर्त' माफी मांगी।

थोक मुद्रास्फीति

थोक मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति दिसंबर में आठ महीने के निचले स्तर पर जाकर 3.80 प्रतिशत रही। इसकी अहम वजह ईंधन और खाद्य पदार्थों की कीमतें कम होना है।

पेट्रोल कीमत

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें लगातार पांचवें दिन बढ़ोतरी के साथ सोमवार को फिर 70 रुपये प्रति लीटर के ऊपर पहुंच गईं। इसी तरह डीजल की दर भी 64 रुपये के पार हो गई है।

Loading...
Share it
Top