Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एयरपोर्ट से गायब हुआ 130 किलो सोना, असली की जगह रख गए नकली

देशभर के और भी एयरपोर्ट से चोरी हुआ है असली सोना

एयरपोर्ट से गायब हुआ 130 किलो सोना, असली की जगह रख गए नकली
दिल्ली. पहरेदार के घर ही चोरी हो जाए तो हैरानी होना लाजमी है। दरअसल, ऐसा ही कुछ हुआ है दिल्ली के एयरपोर्ट पर बने कस्टम डिपार्टमेंट के गोदाम में पिछले तीन से जमा 130 किलो सोना गायब हो गया है। सभी को पता है कि कस्टम डिपार्टमेंट एयरपोर्ट पर गैरकानूनी चीजों को पकड़ता है और ऐसे में पहरेदार के यहीं चोरी हो जाए तो ये बड़ा ही चौकाने वाली बात है।
दिल्ली के आइजीआइ एयरपोर्ट से लगभग 70 किलो सोना गायब 2016 में अप्रैल से अक्टूबर तक के सात महीनों के दौरान दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम के गोदाम से लगभग 70 किलो सोना कहां गया, उसका कुछ पता नहीं है।
अब तक गायब हो चुका है 130 किलो सोना
कस्टम डिपार्टमेंट के गोदाम, वित्त मंत्रालय के सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज एंड कस्टम्स के अंतर्गत आते हैं। पिछले तीन सालों के दौरान देश के बड़े शहरों और एयरपोर्ट्स पर कस्टम के गोदाम से 130 किलो सोना गायब हो गया।
सिर्फ दिल्ली ही नहीं, त्रिची के एयरपोर्ट पर कस्टम गोदाम से भी लगभग 40 किलो सोना गायब हुआ। असली की जगह नकली सोना रखा मिला डिपार्टमेंट की जांच में पता चला कि कस्टम की गोदाम में नकली सोना रखकर असली सोना उड़ा लिया गया। यह मामला ऐसे समय में उजागर हुआ है जब केंद्र सरकार देश में ब्लैक मनी को रोकने की कोशिशों में लगी है।
कोई अंदर का ही आदमी है इस चोरी में
अब सबसे बड़ा सवाल यही है कि कस्टम के सुरक्षित गोदाम से इतनी सफाई से सोना कौन उड़ा रहा है? नकली सोना रखकर असली सोना गायब करने का यह काम बिना अंदर के आदमी की मदद के कैसे हो सकता है? इन सारे सवालों का जवाब खोजने के लिए कस्टम डिपार्टमेंट ने यह मामला सीबीआई को सौंप दिया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top