Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असम: बाढ़ से मरने वालों की संख्या हुई 60 के पार, 12 लाख लोग प्रभावित

एएसडीएमए की रिपोर्ट के मुताबिक, अब भी 21 से ज्यादा जिले पानी में डुबे हुए हैं।

असम: बाढ़ से मरने वालों की संख्या हुई 60 के पार, 12 लाख लोग प्रभावित
X

असम पिछले कई दिनों से भारी बारिश के कारण बाढ़ की चपेट में है। असम में बाढ़ से एक और व्यक्ति के मरने और राज्य के 21 जिलों में 12 लाख से अधिक लोगों के इससे प्रभावित होने की खबर है।

बता दें कि इसी बीच जलस्तर थोड़ा नीचे आने से रविवार को बाढ़ की स्थिति में मामूली सा फर्क आया है। बाढ़ से प्रभावित होने के बाद अकेले राज्य के गुवाहाटी में ही आठ लोगों की मौत हुई है।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बिहार में राजनीतिक दलों की ये है रणनीति, ऐसे करें वोट

एएसडीएमए की रिपोर्ट के मुताबिक, मोरीगांव जिले में एक व्यक्ति की मौत हो जाने से इस साल बाढ़ जनित घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 60 हो गयी है।

एएसडीएमए ने बताया कि फिलहाल राज्य के धेमाजी, लखीमपुर, बिस्वनाथ, दरांग, नलबाड़ी, बारपेटा, बोंगईगांव, चिरांग, कोकराझार, धुबरी, दक्षिण सल्मारा, ग्वालपाड़ा, मोरीगांव, नगांव, कार्बी आंगलांग, गोलाघाट, जोरहाट, माजुली, शिवसागर, करीमगंज और कछार जिलों में 10 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं।

काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में 38 प्रतिशत हिस्सा जलमग्न हो गया है जिसके कारण कुछ पशु भी मारे गये हैं और कुछ पास में ऊंचाई वाले स्थान पर चले गये हैं।

इसे भी पढ़ें: दार्जिलिंग में 32वें दिन हिंसा जारी, इंटरनेट सेवाएं अब भी बंद

एएसडीएमए ने बताया कि 1,512 गांव जलमग्न हैं और बरीक 50,000 हेक्टेयर में लगी फसल जलमग्न हो गयी है। एएसडीएमए ने बताया कि सरकार बाढ़ पीड़ितों के बीच चावल, दाल, नमक और सरसों तेल वितरित कर रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story