Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नोएडा के बाद दिल्ली में एक्सिस बैंक की एक शाखा से 12 फर्जी खाते मिले

नोएडा के एक्सिस बैंक की एक शाखा से आईटी विभाग ने छापेमारी के दौरान 20 फर्जी खातों का पता चला था।

नोएडा के बाद दिल्ली में एक्सिस बैंक की एक शाखा से 12 फर्जी खाते मिले
X
नई दिल्ली. नोटबंदी के बाद कालेधन पर नकेल कसने के लिए सरकार ने कालेधन को तो पकड़ रही है वहीं अब बैंकों से हुए फर्जीवाड़े का भी पता चल रहा हैं। बीते दिन नोएडा में एक्सिस बैंक की एक शाखा में फर्जी खातों का पता चला था। लेकिन आज शुक्रवार को एक्सिस बैंक की दिल्ली शाखा से 12 ऐसे फर्जी खातों का पता चला है जिसमें करोड़ो रुपयों को सफेद करने की कोशिश की जा रही थी।
न्यूज एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, आइटी डिपार्टमेंट को दिल्ली के कृष्णानगर शाखा में 12 फर्जी खातों के बारे में पता चला है। हालांकि, फिलहाल विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ सकी है। लेकिन अभी बीते दिन नोएडा स्थित शाखा में आयकर विभाग ने बड़ी छापेमारी की। बैंक की सेक्टर-51 स्थित इस शाखा से आयकर विभाग की टीम को 20 फर्जी कंपनियों के ऐसे खाते होने का पता चला है कि जिसमें आठ नवंबर को सरकार की नोटबंदी की घोषणा के बाद से 60 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जमा करायी गयी है। शुरुआती जांच में यह खुलासा हुआ है कि ये फर्जी खाते जिन कंपनियों के नाम से खोले गए हैं उनके ज्यादातर निदेशक मजदूर हैं।
आयकर विभाग की नजर बैंक की इस शाखा पर तब गई जब उसकी ओर से हाल में कराए गए एक सर्वेक्षण में यह पता चला था कि एक स्थानीय जौहरी ने आठ नवंबर के बाद से 600 करोड़ रुपए मूल्य का सोना बेचकर यह रकम एक्सिस बैंक की इसी शाखा में जमा करायी है। इससे पहले दिल्ली के कश्मीर गेट के एक्सिस बैंक के मैनेजर को भी कालेधन को सफेद करने के चक्कर में गिरफ्तार किया जा चुका है।
बता दें कि नोटबंदी के बाद अपने नेटवर्क में लेनदेन में अनियमितता के मद्देनजर एक्सिस बैंक ने अभी तक संदिग्ध गतिविधियों के लिए अपने 24 कर्मचारियों को निलंबित किया है। इसके साथ ही बैंक ने 50 खातों पर भी रोक लगाई है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story