Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान पुलिस ने लिया कड़ा फैसला, गोलीबारी के सिलसिले में 116 पुलिसकर्मी सस्पेंड

अंधाधुंध गोलीबारी करने और कई लोगों की जान लेने के मामले में कई वरिष्ठ अधिकारियों समेत कम से कम 116 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

पाकिस्तान पुलिस ने लिया कड़ा फैसला, गोलीबारी के सिलसिले में 116 पुलिसकर्मी सस्पेंड
पाकिस्तानी अधिकारियों ने 2014 में प्रदर्शनकारियों पर अंधाधुंध गोलीबारी करने और कई लोगों की जान लेने के मामले में कई शीर्ष अधिकारियों सहित कम से कम 116 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।
पुलिस की गोलीबारी की यह घटना लाहौर के मॉडल टाउन इलाके में 2014 में हुई। अतिक्रमण के विरूद्ध चलाए जा रहे एक अभियान के दौरान कनाडाई-पाकिस्तानी मौलवी ताहिर उल कादरी के घर के बाहर जमा पाकिस्तान आवामी तहरीक (पीएटी) के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने गोलियां चलाई थीं।

घटना में कम से कम 14 लोग मारे गए थे जबकि 100 अन्य घायल हो गए थे। न्यूज इंटरनेशनल की खबर के अनुसार, पंजाब के नव-नियुक्त पुलिस महानिरीक्षक अमजद जावेद सलीमी ने 14 लोगों की मौत के सिलसिले में पुलिस उपाधीक्षकों, निरीक्षकों और जांच अधिकारियों सहित 116 पुलिसकर्मियों को इस सप्ताह उनके पदों से हटा दिया।
जिन अधिकारियों को पद से हटाया गया है उन्हें अगले आदेश तक लाहौर पुलिस लाइन में रिपोर्ट करने को कहा गया है। हत्या की जांच के सिलसिले में चार पुलिस अधीक्षकों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों का पहले ही तबादला हो चुका है।
Loading...
Share it
Top