Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वायुसेना की कार्रवाई में 200 से 300 के आतंकियों के मारे जाने की खबर

भारतीय वायुसेना के सूत्रों के मुताबिक भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा (LoC) के पार आतंकवादी कैम्पों पर 1,000 किलोग्राम के बम तबाह कर दिया गया है।

वायुसेना की कार्रवाई में 200 से 300 के आतंकियों के मारे जाने की खबर
X

भारतीय वायुसेना के सूत्रों के मुताबिक भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा (LoC) के पार आतंकवादी कैम्पों पर 1,000 किलोग्राम के बम तबाह कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 26 फरवरी को 03:30 बजे यानी बीती रात (25 फरवरी की रात) भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने एलओसी पर पार एक बड़े आतंकवादी कैम्प पर हमला बोला था। सूत्रों की मानें तो पीओके के बालाकोट, चकौती और मुजफ्फराबाद में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने मौजूद थे। जिन्हें इस ऑपरेशन के तहत वायुसेना ने तबाह किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वायुसेना की कार्रवाई में 200-300 के आतंकियों के मारे जाने की खबर है। लेकिन अभी भारत की तरफ से पुष्टी नहीं की गई है।

लाइव अपडेट..

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज शाम 5 बजे करेंगी सर्वदलीय बैठक।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय वायु सेना के द्वारा की गई एयर स्ट्राइक और जैश के कैम्प को तबाह करने के बारे में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को बताया है।

IAF मिराज जेट विमानों द्वारा नष्ट किए गए लक्ष्यों में से एक पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र में था।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र में हवाई हमले जमीनी खुफिया स्रोतों द्वारा उपलब्ध कराए गए स्थानों पर आधारित थे।

जैश आतंकियों आदि के खिलाफ पीओके में घुसकर भारतीय वायुसेना के बहादुर जांबाज़ों की साहसिक कार्रवाई को सलाम व सम्मान। काश हमारी सेना को फ्री हैण्ड बीजेपी की सरकार पहले दे देती तो बेहतर होता।

सूत्रों के मुताबिक गुजरात के कच्छ में पाकिस्तान के ड्रोन को इंडियन आर्मी ने मार गिराया।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बैठक के बाद कहा कि पीएम मोदी ने सेना को पूरी छूट दी थी। सेना के पीछे सारा देश खड़ा है।

विदेश सचिव विजय गोखले ने 11: 30 बजे करेंगे प्रेस वार्ता।

पीएम मोदी के आवास पर चल रही सुरक्षा मामलों की कैबिनेट बैठक खत्म समाप्त।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने वायुसेना को बधाई दी है। ट्वीट कर लिखा IAF यानी India Amazing Force.

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा कि वायुसेना का द्वारा कि गयी ये स्ट्राइक खैबर-पख्तूनवा में की गई है तो ये एक बड़ी स्ट्राइक है। लेकिन अगर ये PoK में की गई तो ये सिर्फ प्रतीकात्मक कार्रवाई है और कुछ नहीं। क्योंकि इस जगह जो आतंकी कैंप थे वो पिछले एक साल से खाली पड़े थे।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इस ऑपरेशन पर वायुसेना को बधाई दी है।

पाकिस्तान के पीओके में एयर स्ट्राइक के बाद पीएम मोदी के नेतृत्व मे सुरक्षा कमेटी कैबिनेट की बड़ी बैठक चल रही है। बैठक में पीएम को एयर स्ट्राइक की जानकारी दी जा रही है। बैठक में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, गृगमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज और वित्त मंत्री अरुण जेटली मौजूद हैं।

भारत की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस्लामाबाद एक आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में सुरक्षा स्थिति पर चर्चा होगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वायुसेना की कार्रवाई में 200-300 के आतंकियों के मारे जाने की खबर है। लेकिन अभी भारत की तरफ से पुष्टी नहीं की गई है।

पाकिस्तान के खिलाफ वायुसेना की कार्रवाई पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर भारतीय वायुसेना को बधाई दी है।

भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान वायु सेना द्वारा किसी भी संभावित कार्रवाई का जवाब देने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी के साथ-साथ सभी वायु रक्षा प्रणालियों को हाई अलर्ट पर रखा है।

वहीं काग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वायुसेना के द्वारा पीओके पर आतंकियों को खिलाफ की गई कर्रवाई को लेकर कहा कि मैं भारतीय वायुसेना के पायलटों को सलाम करता हूं।

बता दें कि वायुसेना के विमानों ने मुजफ्फराबाद सेक्टर से घुसपैठ करके नियंत्रण रेखा (एलओसी) का उल्लंघन किया। इस हमले में वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने हिस्सा लिया। वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के लांचिंग पैड को निशाना बनकर 1,000 किलो के बम गिराए।

जानकारी के लिए आपको बता कि 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इसके बाद से भारत-पाक के बीच तनाव बना हुआ है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story