Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

100 दिन में मोदी फैन्स ने पीएम को ट्विटर पर बनाया दुनिया का दूसरा सबसे ताकतवर राजनेता

युधोयोनो के फॉलोअर्स भले मोदी से कम हो चुके हों लेकिन पोप 9 अकाउंट पर अपने 15.3 मिलियन फॉलोअर्स के साथ अब भी पीएम से आगे हैं।

100 दिन में मोदी फैन्स ने पीएम को ट्विटर पर बनाया दुनिया का दूसरा सबसे ताकतवर राजनेता
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के दूसरे पॉलिटिशन बन गए हैं। सत्ता में आने के पहले 100 दिनों में ही मोदी के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या 20 लाख और बढ़ गई है। 6.15 मिलियन फॉलोअर्स के साथ @narendramodi अकाउंट @BarackObama के बाद दूसरे नंबर पर है। ओबामा के फॉलोअर्स की संख्या 46 मिलियन है। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति सुसीलो बामबांग युधोयोनो 5.37 मिलियन फॉलोअर्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं।
पीएम मोदी के निजी अकाउंट के साथ उनके ऑफिशल हैंडल @PMOIndia को जोड़ने पर यह आंकड़ा बढ़कर 8.5 मिलियन पार पहुंच जाता है। एक ऑफिशल ब्लॉग के मुताबिक, मोदी के ट्विटर अकाउंट (@narendramodi) ने चुनावी जीत के बाद ही 6 मिलियन फॉलोअर्स की संख्या को पार कर लिया था, जबकि पीएमओ का ऑफिशल अकाउंट @PMOIndia ने फॉलोअर्स की संख्या के मामले में 40 फीसदी से ज्यादा तरक्की है। इससे पहले, जून महीने में ट्विटर द्वारा जारी सूची के मुताबिक, मोदी सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले 'दुनिया के नेताओं' के कैटिगरी में चौथे नंबर पर थे। इस लिस्ट में, पहले नंबर पर ओबामा, दूसरे पर पोप थे। अलग-अलग भाषाओं में पोप के 9 अकाउंट्स को मिलाकर उनके फॉलोअर्स की संख्या 14 मिलियन के पार पहुंच जाती है।
इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर युधोयोनो थे जिन्हें मोदी जुलाई में ही पीछे छोड़ चुके हैं। युधोयोनो के फॉलोअर्स भले मोदी से कम हो चुके हों लेकिन पोप 9 अकाउंट पर अपने 15.3 मिलियन फॉलोअर्स के साथ अब भी पीएम से आगे हैं। फेसबुक पर भी, मोदी के प्रमाणित पेज पर 21 मिलियन लाइक्स हैं और यहां भी वह ओबामा के बाद दूसरे नंबर पर हैं। ओबामा के पेज पर 42 मिलियन लाइक्स हैं।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, जापानी दौरे पर मोदी ने किये थे जापानी में ट्वीट-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

Next Story
hari bhoomi
Share it
Top