Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बाज नहीं आया पाक, फिर किया सीजफायर उल्लंघन

इस कार्रवाई के दौरान सेना ने मुठभेड़ में 10 आतंकवादियों को मार गिराया

बाज नहीं आया पाक, फिर किया सीजफायर उल्लंघन
नई दिल्ली. उरी में पाकिस्तान की नापाक हरकतों का करारा जवाब देते हुए भारतीय सेना ने 10 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। बताया जा रहा है कि कुल 15 आंतकवादी इलाके में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे जिनमें से अभी तक सेना ने 10 आतंकवादियों को मार गिराया है। आतंकवादियों से यह मुठभेड़ अब भी जारी है।

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में भी सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। खबर है कि मुठभेड़ में सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है। विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

रविवार को सेना के कैंप पर पाकिस्तान से आए आतंकवादियों के हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे। तभी से सेना की ओर से बड़ी कार्रवाई की बात कही जा रही थी। जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को उरी सेक्टर के लच्छीपुरा इलाके में आतंकवादी घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे जिसे सेना के नाकाम कर दिया। सेना की कार्रवाई अब भी जारी है। इसके पहले पाकिस्तान ने उड़ी में सीजफायर का भी उल्लंघन किया था।

एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार दोपहर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी शुरू कर दी गई थी। बताया जा रहा है कि करीब 20 राउंड फायरिंग पाकिस्तान की ओर भारतीय पोस्ट पर की गई जिसका भारतीय सेना ने भी जोरदार जवाब दिया। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से एलओसी पर भारी गोलीबारी की गई है। हालांकि इस हमले में भारतीय पोस्ट को कोई नुकसान नहीं हुआ। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया।

पाकिस्तान की ओर से की गई यह गोलीबारी 2003 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए सीजफायर समझौते का उल्लंघन है। आपको बता दें कि दो दिन पहले ही पाकिस्तान से आए आतंकवादियों ने उरी में सेना के कैंप पर हमला किया था जिसमें 18 भारतीय जवान शहीद हो गए थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top