Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

LIVE: बच्‍चे का शव कूड़े दान में फेंकने वालों को नहीं छोड़ेंगे, बोले केजरीवाल

10 सेकेंड़ में पढ़े देश दुनिया की 10 सबसे बड़ी खबरें

LIVE: बच्‍चे का शव कूड़े दान में फेंकने वालों को नहीं छोड़ेंगे, बोले केजरीवाल
X
7:00 - मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, नहीं छोड़ेंगे बच्‍चे के शव को कूड़े दान में फेंकने वालों को। दि‍ल्‍ली के एक प्राइवेट अस्‍पताल में बच्‍चे की मौत पर उसका शव कूड़े दान में डाल दि‍या गया था। मोर्चरी में शव रखने के बदले अस्‍पताल ने परि‍जनों से पैसे मांगे थे।

7:00 - जनवरी अंत तक दि‍ल्‍ली को स्‍वराज दि‍लाने की कोशि‍श करेंगे: अरविंद केजरीवाल
- राखी से कि‍सी ने मांफी नहीं मांगी, पार्टी के लोगों से पूछकर ही उसने एफआईआर कराई: केजरीवाल
- रामलीला मैदान में ही पास कराएंगे जनलोकपाल बि‍ल: केजरीवाल

6:30 - लॉ इंटर्न के साथ यौन शोषण के आरोपों में घि‍रे जस्‍टि‍स गांगुली ने पश्‍चि‍म बंगाल मानावधि‍कार आयोग के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दि‍या है। खबर है की उन्‍होंने राज्‍यपाल को इस्‍तीफा दि‍या है।

5:30 - लॉ इंटर्न के साथ यौन शोषण के आरोपों में घि‍रे जस्‍टि‍स गांगुली राज्‍य के राज्‍यपाल से मि‍लने पहुंचे। बताया जा रहा है कि गांगुली दबाव के चलते राज्‍यपाल को इस्‍तीफा सौंप सकते हैं। जस्‍टि‍स गांगुली राज्‍य मानावधि‍कार आयोग के अध्‍यक्ष हैं।

4:30 - आम आदमी पार्टी के नेता प्रशांत भूषण के कश्मीर पर दिए गए बयान पर आप ने सफाई देते हए कहा कि कश्मीर का दर्द सभी समझते हैं। सब मिल कर ही इस कश्मीर मुद्दे को सुलझा सकते हैं। इससे पहले भूषण के बयान पर किनार करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सेना तैनाती पर उनकी पार्टी (आप) जनमत संग्रह के पक्ष में नहीं है।
पूरी खबर यहां पढ़ें।


1- दिल्ली सरकार में मंत्री राखी बिड़ला की कार पर रविवार को मंगोलपुरी इलाके में हुए हमले के मामले में नया मोड़ आ गया है। चश्‍मदीदों का दावा है कि बच्‍चे की गेंद से राखी की कार का शीशा टूटा था। राखी अरविंद केजरीवाल कैबिनेट की सबसे युवा सदस्य हैं
2- आम आदमी पार्टी देश में ज्‍यादा से ज्‍यादा राज्‍यों और सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। दो दिन चली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी के नए मीडिया प्रमुख योगेंद्र यादव ने बताया कि आम आदमी पार्टी दस तारीख से देश भर में सदस्यता अभियान चलाएगी।
3- बांग्लादेश में रविवार को हुए आम चुनाव में सत्तारूढ़ अवामी लीग ने जीत दर्ज की। 147 सीटों में से प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी को 95 सीटें मिली। बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की प्रमुख व पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया ने इस चुनाव का बहिष्कार किया था।
4- इसरो ने रविवार को अपने वजनी रॉकेट जियो सिंक्रोनस सैटेलाइट लॉन्च व्हीकल (जीएसएलवी)-डी5 को सफलतापूर्वक प्रक्षेपित कर दिया। इसके साथ ही भारत ऐसा कारनामा करने वाले कुछ चुनिंदा देशों की श्रेणी में शामिल हो गया।
5- दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत इस वक्त ठंड और कोहरे की मार झेल रहा है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली 2010 के बाद अब तक के सबसे घने कोहरे की चपेट में है। रविवार को घने कोहरे की व्रुाह से दिल्ली एयरपोर्ट पर 150 से ज्यादा उड़ानों पर असर पड़ा। आज भी आठ उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। वहीं, कोहरे की वजह से दर्जनों ट्रेनें घंटों की देरी से चल रही हैं।
6- दिल्ली की एक अदालत ने शादी से पहले यौन संबंध को ‘अनैतिक’ माना है। कोर्ट ने कहा कि शादी से पहले सेक्सुअल रिलेशन किसी भी धर्म के लिए नैतिक नहीं माना जाता है। अदालत ने मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाले एक व्यक्ति को बलात्कार के आरोप से बरी करते हुए यह टिप्पणी की।
7- खबर है कि यूपी सरकार ने मुजफ्फरनगर दंगें भडकाने के आरोप झेल रहे मुस्लिम नेताओं के खिलाफ केस वापस लेने की तैयारी कर ली है। यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रशासन से पत्र लिखकर राय मांगी है।
यूपी सरकार के इस फैसले को लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने हल्ला बोल दिया है। दोनों पार्टियों ने इस कदम को महज सरकार की वोट बैंक नीति करार दिया है।
8- लॉ इंटर्न के यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे, उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश ए.के. गांगुली पश्चिम बंगाल मानवाधिकार आयोग (डब्ल्यूबीएचआरसी) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर विचार कर रहे हैं।
9-चीन की एक मस्जिद में मची भगदड़ में 14 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए। घायलों में चार की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। चीन की सरकारी मीडिया के मुताबिक भगदड़ की यह घटना देश के उत्तर-पूर्वी स्वायत्त शासी क्षेत्र निंजिया इलाके में हई है।
10 - तालकटोरा स्‍टेडियम में रविवार को बाबा रामदेव की सभा में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह बाबा रामदेव की अपेक्षाओं को पूरा करने की कोशिश करेंगे। न सिर्फ टैक्‍स संबंधी बल्‍कि उनकी जो व्‍यक्‍तिगत अपेक्षाएं भी वह पूरा करने की कोशिश करेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story