Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानिए कोझिकोड रैली में मोदी के भाषण की 10 अहम बातें

पीएम ने कहा कि हमारे जवानों ने घुसपैठ की 17 कोशिशों को नाकाम कर दिया है।

जानिए कोझिकोड रैली में मोदी के भाषण की 10 अहम बातें
X
कोझिकोड. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के कोझिकोड में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश उरी में हुए आतंकवादी हमले को भूलनेवाला नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे 18 जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। पीएम मोदी ने पाकिस्तान को पूरी दुनिया में आतंकवाद एक्सपोर्ट करनेवाला देश बताया। नरेंद्र मोदी बीजेपी राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए कोझिकोड पहुंचे।
1. मैं केरल के कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि आपने जो बलिदान दिया है वो बेकार नहीं जाएगा। केरल का भी भाग्य बदलेगा। बीजेपी केरल के लोगों के भाग्य बदलने का निमित्त बनेगी। ये मैं साफ तौर पर देख रहा हूं। केरल में नंबर वन राज्य बनने की पूरी संभावना है। इसके लिए बीजेपी और भारत सरकार पूरा योगदान देने के लिए पूरी तरह तैयार रहेगी।
2. एशिया के सभी देश अपना योगदान देने के लिए भरसक कोशिश कर रहे हैं। एक देश एशिया में ऐसा है जो 21वीं सदी एशिया की न रहे, पूरा एशिया रक्त रंजित हो, पूरा एशिया आतंकवाद की चपेट में आ जाए, निर्दोष लोग मारे जाएं, इस तरह के षड्यंत्र में लगा है।
3. सवाल सिर्फ भारत का नहीं है। यही एक देश है जो पूरी दुनिया में आतंकवाद को एक्सपोर्ट करने में लगा हुआ है। अफगानिस्तान, बांग्लादेश सभी जगह इस तरह के हालात पैदा किए जा रहे हैं।
4. दुनिया में जब भी कहीं आतंकवादी घटना हो तो पता चलता है, या तो आतंकवादी इस देश से गया था या फिर आतंकी वारदात के बाद इसी देश में ओसामा बिन लादेन की तरह बस गया था।
5. आतंकवाद कैसा होता है केरल के लोग भलिभांति जानते हैं, केरल की बेटियों को नर्सिंग के लिए खाड़ी के देश में ले गए। आतंकवादी उन्हें उठाकर ले गए। पूरे केरल ने देखा दिल्ली में बैठी सरकार कितनी चौकन्नी थी, केरल की बेटियों को सही-सलामत हमने उनके घर तक पहुंचा दिया।
6. आतंकवाद मानव जाति का दुश्मन है, इसे परास्त करना होगा, हिंदुस्तान न चूका है न चूकेगा, आतंकवाद को परास्त करके रहेगा।
7. पाकिस्तान की आवाम मैं आपसे कहता हूं.. आओ लड़ाई गरीबी के खिलाफ लड़ें.. बेरोजगारी के खिलाफ लड़ाई लड़ें। गरीबी और बेरोजगारी खत्म करने में कौन जीतता है। पाक के छोटे-छोटे बालकों से मैं कहना चाहता हूं...हिंदुस्तान और पाक अशिक्षा की लड़ाई खत्म करने के लिए लड़े देखें कौन जीतता है। पाक या हिंदुस्तान। नवजात शिशु, प्रसूता माताएं मरती हैं... इन्हें बचाने की लड़ाई लड़ें देखें कौन जीतता है?
8. हमारे 18 जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। भारत सफल रहा है पड़ोसी देश को पूरी दुनिया में अलग-थलग करने में। पड़ोसी देश सुन लें, पूरी दुनिया में हम आपको अलग करने में सफल हो जाएंगे।
9. वो दिन दूर नहीं जब पाक आवाम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए मैदान में आएगी। मेरे प्यारे देशवासियों हमारे देश का भविष्य शांति सद्भावना से जुड़ता है। देश का जवान तब जीतता है जब हम कंधे-से कंधे मिलाकर खड़ा होते है। मैं भारत के उज्जवल भविष्य को देखता हूं... हम इसमें सफल होंगे मैं यह आपको विश्वास दिलाता हूं।
10. पीएम मोदी ने कोडझिडा रैली के दौरान कहा कि पड़ोसी देश के मौजूदा हुक्मरान आतंकवादियों के लिखे भाषण पढ़ते हैं।
साभार- एनबीटी

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story