Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानिए पीएम मोदी के 35वें ''मन की बात'' की 10 बड़ी बातें

पीएम मोदी ने कहा धर्म और आस्था के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जानिए पीएम मोदी के 35वें
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 'मन की बात' के 35वें संस्करण में देशवासियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने इसमें कई अहम बातें कहीं जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। आइए आपको बताते हैं पीएम मोदी की 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें।

1. पीएम मोदी ने राम रहीम के दोषी करार दिए जानें के बाद बाबा के समर्थकों द्वारा हरियाणा में हुई हिंसा पर कहा कि आस्था के नाम पर हिंसा करना गलत है और धर्म और आस्था के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

2. पीएम मोदी ने कहा कि आस्था के नाम पर कानून हाथ में लेने की किसी को इजाजत नहीं है और न ही अधिकार है और सभी हिंसा करने वालों को कानून के आगे झुकना होगा, दोषियों को कानून सजा देगा।

3. पीएम मोदी ने देशवासियों को गणेश चतुर्थी, ओणम और ईद-उल-जोहा की बधाई दी।

4. पीएम मोदी ने कहा कि देश के लोग पर्यावरण को लेकर भी काफी सजग हुए हैं और गणेशचतुर्थी पर इको-फ्रेंडली गणेश की मूर्तियों का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया गया है।

5. पीएम मोदी ने कहा कि 2 अक्टूबर 2014 से हमने देश में स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी और हमें इस बार संकल्प लेना चाहिए कि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती से 15-20 दिन पहले से ही 'स्वच्छता ही सेवा' मुहिम चलाएंगे।

6. पीएम मोदी ने सभी देशवासियों से कहा कि 2 अक्टूबर से पहले हमें भारत को चमका देने की कोशिश करनी चाहिए और भारत को गांधी के सपनों का भारत बनाने की कोशिश करनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: 'चीन चल सकता है अभी और कई चालें, ढील न बरते सेना'

7. पीएम मोदी ने बोला कि मैं कुछ दिन पहले देश की 6 बेटियों से मिला था जो एक छोटी सी नांव आईएनएस तरीनी से विश्व भ्रमण पर निकली हैं। देशवासियों को बेटियों पर गर्व करना चाहिए क्योंकि इन बेटियों का साहस देश के लिए मिसाल है।

8. पीएम मोदी ने कहा कि खेल मंत्रालय ने एक स्पोर्ट्स टैलेंट पोर्टल तैयार किया है जो कि कल लॉन्च किया जा रहा है जिससे देश की युवा पीढ़ी जुड़ सकती है। इस पर कोई भी बच्चा जिसने खेल के क्षेत्र में कुछ उपलब्धि हासिल की है, वो पोर्टल पर अपना बायोडाटा या वीडियो अपलोड कर सकता है। सलेक्ट इमर्जिंग प्लेयर्स को खेल मंत्रालय ट्रेनिंग देगा और मंत्रालय कल इस पोर्टल को लॉन्च करने वाला है। खुशी की खबर है कि भारत में 6 से 28 अक्टूबर तक फीका अंडर-17 वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है।

9. पीएम मोदी ने 29 अगस्त को मनाए जानें वाले राष्ट्रीय खेल दिवस का स्मरण कराते हुए कहा कि देश की युवा पीढ़ी को खेल जगत में आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि ये दिवस हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस पर मनाया जाता है।

इसे भी पढ़ें: 'मन की बात' में बोले PM मोदी, देश में धर्म के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं

10. पीएम मोदी ने कहा कि 5 सितंबर को हम सब शिक्षक दिवस मनाते हैं और ये सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस पर मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि बदलाव में शिक्षक की बहुत बड़ी भूमिका होती है और हम सामूहिक प्रयास करेंगे कि राष्ट्र में बदलाव ला सकें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top