Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गणतंत्र दिवस 2018 पर बनेगा इतिहास, ASEAN के दस बड़े नेता होंगे शामिल, ये है नामों की पूरी लिस्ट

भारत के गणतंत्र दिवस 2018 यानी 26 जनवारी समारोह आसियान (एसोसिएशन ऑफ साउथ ईस्ट एशियन नेशन्स) के 10 नेता बतौर चीफ गेस्ट शामिल होंगे।

गणतंत्र दिवस 2018 पर बनेगा इतिहास, ASEAN के दस बड़े नेता होंगे शामिल, ये है नामों की पूरी लिस्ट

राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस को मौके पर बड़ा इतिहास बनाने जा रही है। इस बार एसोसिएशन ऑफ साउथ-ईस्ट एशियन नेशन (एएसईएएन) संगठन के सभी 10 देशों के राष्ट्राध्यक्ष हिस्सा लेंगे।

ये भी पढ़ें - वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट से खुलासा, इस साल चीन को पछाड़ आगे निकल जाएगी भारतीय इकोनॉमी

बता दें कि भारत-आसियान संबंध के 25 साल पूरे हो रहे हैं। आसियान समिट के चलते दिल्ली में अभी से तैयारियां शुरू हो गईं हैं। दिल्ली में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) सभी फ्लाई ओवर के रंग-रूप को निखारने के लिए युद्धस्तर पर जुट गया है।
आसियान के इन 10 देशों में थाईलैंड, मलेशिया, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, सिंगापुर, ब्रुनेई, वियतनाम, म्यांमार और फिलीपींस शामिल हैं। 24 जनवरी से आसियान से जुड़े देशों के राष्ट्राध्यक्षों का भारत आना शुरु हो जाएगा।
वहीं 25 जनवरी को राष्ट्रपति भवन में सभी राष्ट्राध्यक्षों का परंपरागत स्वागत कार्यक्रम और लंच आयोजित किया गया है। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात करेंगे।
पीएम मोदी से मुलाकात के बाद दिल्ली के ताज होटल में भारत-आसियान शिखर सम्मेलन शुरू होगा। सम्मेलन के बाद पीएम मोदी की ओर से राष्ट्राध्यक्षों के लिए डिनर का आयोजन किया गया है। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया है।
Share it
Top