Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

#Holi2021 : बांकेबिहारी के रंग-गुलाल से होली खेल रहे हैं रामलला, बाबरी के पूर्व पक्षकार इकबाल ने भी दिया भेंट

रामलला मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास (Acharya Satendra Das) का बयान आया है कि इस बार की होली खास है, क्योंकि रामलला का मंदिर (Ram Mandir) बनना शुरू हुआ है। रामलला अस्थाई भवन में पहली बार होली खलेंगे। पढ़िए पूरी खबर-

#Holi2021 : बांकेबिहारी के रंग-गुलाल से होली खेल रहे हैं रामलला, बाबरी के पूर्व पक्षकार इकबाल ने भी दिया भेंट
X

अयोध्या। बांकेबिहारी के रंग व गुलाल से राम जन्मभूमि में रामलला होली खेल रहे हैं। वे नया वस्त्र पहने हुए हैं। वृंदावन बांकेबिहारी मंदिर से रामलला के लिए पीला हर्बल (herbal) गुलाल व सफेद रंग के कढ़े हुए वस्त्र आए हैं। चारो भाई होली के दिन बांकेबिहारी के भेजे हुए वस्त्र पहनकर वहां के ही रंग और गुलाल से अयोध्या में होली खेल रहे हैं।

बाबरी मस्जिद (Babri Maszid) के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी (Igbal Ansari) ने भी रामलला को पीला गुलाल भेंट किया है। रामलला मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास का बयान आया है कि इस बार की होली खास है, क्योंकि रामलला का मंदिर बनना शुरू हुआ है। रामलला अस्थाई भवन में पहली बार होली खलेंगे।

रामलला मंदिर में उत्साह के साथ होली मनाई जा रही है। होली (Holi) के दिन विशेष पकवान से रामलला के भोग की व्यवस्था है। गुझिया, खीर, मिष्ठान, फल, पूड़ी व सब्जी का भोग रामलला को लगाया जा रहा है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Trust) के सहयोग से मनाई धूमधाम से होली मनाई जा रही है।

Next Story