Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नेहा पाठक सेलिब्रिटी जगत में बेहतरीन PR के काम के लिए जानी जाती हैं

बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी नेहा बताती हैं कि उन्होंने हेमा मालिनी और करीना कपूर के लिए काम किया है।

नेहा पाठक सेलिब्रिटी जगत में बेहतरीन PR के काम के लिए जानी जाती हैं
X

सेलेब्रेटी जगत को लेकर एक बात आम हो गई है वे अपने सभी काम को पूरी रणनीति के साथ करते हैं। लेकिन एक कलाकार का उतना ही नाम हो ऐसा कई बार नहीं होता। सलमान खान से लेकर संजय दत्त के बारे में ऐसा कहा जाता है कि वे काफी उतार-चढ़ाव से गुजर रहे थे जब तक उन्होंने किसी सेलेब्रेटी मैनेजर या सेलेब्रेटी पीआर की सलाह नहीं ली थी। बाद में वही लोग करियर में काफी उचाइयों तक गए।

दरअसल, आजकल सेलेब्रेटी वर्ल्ड में एक्टर्स-सिंगर्स को ऐसी टीम या ऐसे किसी शख्स की जरूरत होती है जो उनको समझते हुए उनके लिए आगे के रास्ते साफ करे। इस काम के लिए पीआर की बहुत अहम भूमिका होती है, जो उसकी प्रमोशन करती है। जिससे लोग उस आर्टिस्‍ट को या सिंगर को जानते हैं। उनकी निजी जिंदगी के बारे में जानते हैं। इसीलिए इन दिनों देश के करीब-करीब सभी बड़े-बड़े संस्थानों में एड पीआर की पढ़ाई पूरे जोर-शोर कराई जाने लगी है। हालांकि इस फील्ड के माहिर खिलाड़ी वही बनते हैं जिन्हें काम कराने का अच्छा अनुभव होता है।


इस क्षेत्र में बीते दिनों यूं तो कई ऐसी शख्सियतें सामने आई हैं कि दिल्ली की रहने वाली नेहा पाठक का नाम भी तेजी से उभरा है। बिग बॉस की दुनिया से ताल्लुकात रखने वाले लोगों से लेकर वो उन नए लोगों के लिए आधार का काम कर रही हैं किसी न किसी तरह से या तो समाज की भलाई में लगे हैं या स्वयं के प्रयासों से अपने लिए रास्ते आसान कर रहे हैं।

मुख्य तौर पर नेहा पीआर सेक्टर में काफी अनुभव हैं और उन्होंने कई सिंगर और बॉलीवुड एक्टर्स के लिए भी काम किया है। नेहा, अपने क्लाइंट्स के लिए समुचित रणनीति तैयार करती हैं। इसके बाद वो अपने काम को अंजाम देती हैं। उनके कई क्लाइंट उनके काम में प्रोफेशनलिज्म की तारीफ कर चुके हैं। उन्हें गाने के प्रमोशन, प्रोग्राम, इवेंट ऑर्गनाइज कराने, सेलेब्रेटी को मीडिया तक पहुंचाने आदि के लिए जाना जाता है। साथ ही वो अपने सेलेब्रेटी से जुड़ी खबरों को लेकर भी मीडिया से जुड़ी रहती हैं। ताकि सही समय पर उनसे जुड़े सेलेब्रेटीज के बारे में उनके फैन्स तक सही जानकारी पहुंचती रहे।


नेहा बताती हैं कि कोरोनावायरस महामारी के वक्त भी अपने काम को शिद्दत के साथ कर रही हैं। उन्होंने पंजाबी इंडस्ट्री के कलाकारों से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक के कलाकारों के लिए काम किया है। उन्होंने इंदीप बक्शी, दीप मनी जैसे सिंगर्स के लिए सॉन्ग प्रमोशन किए हैं। वहीं सारा गुरपाल के बिग बॉस के घर में जाने के बाद उनके पति को सामने लाकर उनसे जुड़े सच को उजागर करने में भी नेहा की अहम भूमिका मानी जाती है।

इतना ही नहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी नेहा बताती हैं कि उन्होंने हेमा मालिनी और करीना कपूर के लिए काम किया है। उन्होंने मालाबार गोल्ड प्रीतमपुरा के उद्घाटन करीना कपूर से करवाया था। इसके अलावा उन्होंने फिल्म 'गुल-मकई' जो कि मलाला यूसुफजई पर है। इसका भी पीआर किया है। नेहा ने सपना चौधरी और शिल्पा राव, बी प्राक, युवराज सिंह, वरुण शर्मा के लिए भी काफी काम किया है। अन्यथा एशिया का सबसे बड़ा बॉलीवुड म्यूजिक प्रोजेक्ट जो तीन दिन के लिए होता है। उसमें 300 से ज्यादा आर्टिस्ट लाइव परफॉर्म करते हैं। उसमें नेहा ने पीआर का काम किया है। पीआर की दुनिया में काफी अनुभव लेने के बाद नेहा ने खुद की पीआर कंपनी भी शुरू की है, जिसका नाम इवेंट्रा एंटरटेनमेंट एंड मीडिया है।

Next Story