Karnataka High Court: कर्नाटक हाईकोर्ट से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एक शख्स हाईकोर्ट के भीतर चाकू लेकर पहुंच गया। उसने अपना गला रेत लिया और खुदकुशी करने की कोशिश की। जिस वक्त यह हाईवोल्टेड ड्रामा हुआ, उस दौरान मुख्य न्यायाधीश निलय विपिनचंद्र अंजारा अदालत में मौजूद थे। घाायल शख्स को तुरंत अस्पताल ले जाया गया और फिलहाल डॉक्टरों द्वारा इलाज किया जा रहा है।

मैसूरु का रहने वाला शख्स
पुलिस के अनुसार, सुसाइड की कोशिश करने वाले शख्स की पहचान मैसूरु निवासी श्रीनिवास के रूप में हुई है। वह हाईकोर्ट पहुंचा। कोर्ट हॉल वन में सुरक्षा कर्मचारियों को एक फाइल सौंपी। तभी उसने अपनी जेब से चाकू निकाला और मुख्य न्यायाधीश की मौजूदगी में अपना गला काट लिया। यह देख सुरक्षा कर्मचारी सकते में आ गए। अदालत में अफरा तफरी मच गई। श्रीनिवास को को बॉरिंग अस्पताल ले जाया गया। 

सुसाइड के प्रयास का कारण अभी अज्ञात
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रीनिवास के ठीक होने का इंतजार किया जा रहा है। अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि उसने मुख्य न्यायाधीश के सामने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया? फिलहाल उनका इलाज चल रहा है और हम उनका बयान तभी ले सकते हैं जब वह शारीरिक रूप से स्वस्थ हो जाएं।

सुरक्षा व्यवस्था पर जवाब तलब
मुख्य न्यायाधीश निलय विपिन चंद्र अंजारा ने हाईकोर्ट परिसर के अंदर सुरक्षा व्यवस्था पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने अदालत में चाकू लेकर आने की अनुमति देने पर सवाल उठाया है। उन्होंने पुलिस को मौके से सबूत इकट्ठा करने और निष्कर्षों को रिकॉर्ड करने का भी आदेश दिया।

फाइल में क्या था, जवाब ढूंढ रही पुलिस
हालांकि, यह अभी भी अज्ञात है कि उस फाइल में क्या था, जो श्रीनिवास ने अपना गला काटने से पहले सुरक्षा कर्मचारियों को सौंपी थी। वकील ने फाइल को अदालत में नहीं पेश किया है। इसलिए अदालत को अभी यह पता नहीं चल सका कि उसमें क्या लिखा है। फिलहाल, श्रीनिवास के होश में आने का इंतजार किया जा रहा है। इसके बाद ही उसका बयान रिकॉर्ड किया जाएगा।