Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रेम प्रसंग का मामला : नाबालिग लड़के-लड़की ने जहर खाकर कुएं में कूदकर आत्महत्या की

राजस्‍थान8 Sep 2021 10:48 AM GMT
बिच्छीवाड़ा थाने के अधिकारी रंजीत सिंह ने बताया कि 17 वर्षीय लड़के और 16 वर्षीय लड़की ने जहर खा लिया और एक कपड़े से खुद को साथ बांधकर कुएं में कूद गए। सिंह के मुताबिक वहां से गुजर रहे एक चरवाहे ने मंगलवार शाम कुएं में शवों को देखा तो पुलिस को सूचित किया।

Post Office Monthly Scheme : 1 हजार की रकम निवेश कर खोलें पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में खाता, हर महीने मिलेगी मोटी रकम

ऑटो गैजेट8 Sep 2021 9:33 AM GMT
इस स्कीम का रेट ऑफ इंटरेस्ट सरकार समय-समय पर तय करती है। यह Post Office के सबसे कम जोखिम वाले प्लान्स में से एक है। अभी इसका रेट ऑफ इंटरेस्ट 6.6% है।

IPO लाने से पहले OYO ने अपनी अधिकृत शेयर पूंजी बढ़ाकर 901 करोड़ रुपये की

ऑटो गैजेट8 Sep 2021 7:17 AM GMT
कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि ओयो आरंभिक सार्वजनिक निर्गम लाने की तैयारी कर रही है। IPO से पहले उसने अपनी अधिकृत शेयर पूंजी बढ़ाई है।

Rajasthan Mausam ki Jankari : फिर लौटने वाला है बारिश का दौर, इन जिलों में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राजस्‍थान8 Sep 2021 6:36 AM GMT
Weather Department के अनुसार उदयपुर संभाग के जिलों में 9 व 10 सितंबर को भारी से अति भारी बारिश भी होने की संभावना है। वहीं, एक और नया निम्र दबाव क्षेत्र बंगाल की खाड़ी में 11 सितंबर के आसपास बनने की संभावना भी बन रही है। जिससे अगले सप्ताह में भी प्रदेश में सामान्य से ज्यादा बरसात हो सकती है।

राजस्थान के इस शहर को मिला पहला ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र, अब नहीं होगी Oxygen की परेशानी

राजस्‍थान8 Sep 2021 5:31 AM GMT
संस्थान के 1970-75 के पूर्व छात्रों के दान से बने इस संयंत्र को पिलानी के बिड़ला सार्वजनिक अस्पताल में स्थापित किया गया है। संयंत्र के उद्घाटन के अवसर पर जिलाधिकारी उमरदीन खान ने कहा कि सरकार महामारी की अगली लहर से निपटने के लिए अच्छी तरह से तैयार है

सीएम गहलोत ने दी मंजूरी- राजस्थान की 1656 km लम्बी सड़कें राजमार्गों में की जाएगी तब्दील

राजस्‍थान8 Sep 2021 4:44 AM GMT
सरकारी बयान के अनुसार गहलोत ने राज्य बजट 2021-22 में राज्य भर में दूरदराज के क्षेत्रों को जोड़ने वाली ग्रामीण, अन्य जिला एवं मुख्य जिला सड़कों को राजमार्गों में तब्दील करने की घोषणा की थी।

Dr Reddy's ने शुरू की Sputnik-V वैक्सीन की पहली खुराक की सप्लाई, जानें कैसे लगेगा ये टीका

ऑटो गैजेट8 Sep 2021 3:59 AM GMT
डॉ रेड्डीज लेबोरेटरीज ने कहा कि उसने रूस की कोविड-19 वैक्सीन स्पुतनिक- वी की पहली खुराक की आपूर्ति पूरे देश के साझेदार अस्पतालों में शुरू कर दी है।

भारतीय कंपनियां जल्द करेंगी कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी, अगले साल से इतने प्रतिशत तक बढ़ेगी सैलरी

ऑटो गैजेट7 Sep 2021 11:48 AM GMT
अगले साल यानी 2022 में वेतन वृद्धि 9.4 प्रतिशत रहेगी। एऑन के मंगलवार को जारी 26वें वार्षिक वेतन वृद्धि सर्वे के अनुसार, 2022 को लेकर ज्यादातर कंपनियां आशान्वित हैं। अगले साल 98.9 प्रतिशत कंपनियां अपने कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी करेंगी। वहीं 2021 में 97.5 प्रतिशत कंपनियों ने कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने की बात कही है।

LIC Jeevan Pragati Policy : हर महीने 6 हजार रुपये जमा कर पाएं पूरे 28 लाख रुपये, बुढ़ापे में बहुत काम आएगी ये पॉलिसी

ऑटो गैजेट7 Sep 2021 10:34 AM GMT
एलआईसी की जीवन प्रगति पॉलिसी में Investors उनकी मेहनत की कमाई को उनकी रिटायरमेंट या बुढ़ापे के लिए एक कोष बनाने के लिए निवेश कर सकते हैं। LIC की जीवन प्रगति पॉलिसी में निवेशकों को हर महीने निवेश करना होता है।

Sachin Pilot Birthday : पायलट के जन्मदिन पर समर्थकों में खुशी का माहौल, प्रदेशभर में पोस्टर हाथों में लिए लगाए जिंदाबाद के नारे

राजस्‍थान7 Sep 2021 9:17 AM GMT
सचिन पायलट के सिविल लाइन आवास के बाहर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। पूरे राजस्थान से ही बल्कि देशभर से पायलट के पास शुभकामनाओं के संदेश आ रहे हैं। समर्थक सचिन पायलट के पोस्टर हाथों में लेकर पायलट जिंदाबाद के नारे भी लगा रहे है।

Healthium Medtech ने सेबी के पास जमा किए IPO दस्तावेज, 390 करोड़ रुपये के नए शेयर किए जाएंगे जारी

ऑटो गैजेट7 Sep 2021 7:56 AM GMT
IPO के तहत 390 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा मौजूदा शेयरधारक और प्रवर्तक 3.91 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश लाएंगे। बिक्री पेशकश के तहत क्विनग एक्विजिशन लि.3.9 करोड़ शेयर बेचेगी।

Rajasthan Mausam ki Jankari : राजस्थान में हल्की बरसात की संभावना, जानें कब तक बढ़ेंगी राज्य में मानसून की गतिविधियां

राजस्‍थान7 Sep 2021 6:54 AM GMT
मौसम विभाग व स्काईमेट वेदर रिपोर्ट ने इसकी संभावना जाहिर की है। हालांकि मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मानसून की सक्रीयता एक- दो दिन कम रहेगी। इसके बाद यह पश्चिमी राजस्थान सहित पूरे देश में मानसूनी गतिविधियां बढ़ेगी।