Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मिलिए, रोस्टिंग को नए अंदाज़ में पेश करने वाले यूट्यूबर सम्राट गौड़ से!

यहाँ पर किसी को कुछ सीखने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। जिसका मुख्य कारण छोटे-छोटे रिसोर्सेज का उपलब्ध नहीं होना है।

मिलिए, रोस्टिंग को नए अंदाज़ में पेश करने वाले यूट्यूबर सम्राट गौड़ से!
X

यूट्यूबर सम्राट गौड़, जिन्होंने रोस्टिंग की दुनिया में एक अलग टेक्निक को फॉलो कर अपनी अलग पहचान बना ली है। वहीं, आज वह अपने वीडिओज़ और यूनिक कंटेंट से करोड़ों लोगों तक पहुंचते हैं। उनकी सक्सेस के पीछे की कहानी बेहद दिलचस्प है, क्योंकि बिना किसी रिसोर्सेज के सम्राट ने बेहद ही कम उम्र में अपनी मेहनत से इस मुकाम को हासिल किया है।

सम्राट मध्यप्रदेश के जिला विदिशा से ताल्लुक रखते हैं। यहाँ पर किसी को कुछ सीखने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। जिसका मुख्य कारण छोटे-छोटे रिसोर्सेज का उपलब्ध नहीं होना है। ऐसे में सम्राट के लिए कुछ अलग कर दिखाने की चाहत, किसी चुनौती से कम नहीं थी। मगर, कहते हैं न "हिम्मत-ए-मर्दा तो मदद-ए-खुदा"। ठीक इस कहावत को समझते हुए सम्राट ने वक़्त का फ़ायदा उठाया, और सोशल मीडिया के सबसे बड़े प्लेटफार्म यूट्यूब पर 11 मार्च 2016 में अपना पहला "सम्राट भाई" नाम से चैनल क्रिएट किया।

धीरे-धीरे उन्होंने बहुत सारे वीडिओज़ डाले, जिस पर अच्छे खासे व्यूज आना शुरू हो गए। अगर आज हम देखें, तो सम्राट के चैनल पर 648 लाख सब्सक्राइबर जुड़ चुके हैं। वहीं, उनके टोटल व्यूज भी 45 मिलियन से ज़्यादा हैं। सम्राट अपने वीडिओज़ में बेबाक़ी के साथ किसी रिलेवेंट मुद्दे पर रोस्टिंग करते हैं, जिसका यूनिक कंटेंट अपने आप में ही काफी इंट्रेस्टिंग है।

10वीं और 12वीं की पढ़ाई उन्होंने केंद्रीय विद्यालय स्कूल विदिशा से पूरी की है। इसके बाद उन्होंने बीसीए में अपना ग्रेजुएशन कम्पलीट किया है। अभी वह एलएलबी कर रहे हैं। सम्राट सक्सेसफुल यूट्यूबर तो है ही, लेकिन इसके साथ वह एक लॉयर और पॉलिटिशियन बनना चाहते हैं। अगर आप उनके वीडिओज़ देखें, तो उन्होंने कुछ वीडिओज़ में एक लीगल एडवाइर्स के रूप में भी अपनी बात रखी है।

Next Story