Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तरकाशी बस हादसा: 12 लोगों का सामुहिक अंतिम संस्कार, रो पड़ा शहर

गुरुवार सुबह एयर इंडिया के स्पेशल विमान से ताबूत में पैक हो कर 22 शवों को इंदौर लाया गया।

उत्तरकाशी बस हादसा: 12 लोगों का सामुहिक अंतिम संस्कार, रो पड़ा शहर
X

उत्तरकाशी बस हादसे में मारे गए 22 यात्रियों में से 12 का अंतिम संस्कार गुरुवार देर शाम बेटमा में किया गया। इस दौरान हर किसी की आंखें नम नजर आई। इसके पहले निकले अंतिम संस्कार में मानो पूरा शहर ही उमड़ पड़ा।

अंतिम संस्कार और सामूहिक शव यात्रा से पहले परिजन ने भारी मन से अपने-अपने मृतक रिश्तेदारों की शिनाख्त की। गुरुवार सुबह एयर इंडिया के स्पेशल विमान से ताबूत में पैक हो कर 22 शवों को इंदौर लाया गया।

ये भी पढ़े- अमित शाह के सामने पूरी तैयारी से पहुंचेंगे पदाधिकारी

यहां से सभी मृतकों को एंबुलेंस से बेटमा और धार के लिए रवाना किया गया। घायलों को एमवाय अस्पताल रवाना कर दिया गया। मृतकों को अंतिम विदाई देने सीएम शिवराजसिंह चौहान भी पहुंचे।

बता दें कि हादसे में पांच दंपतियों ने अंतिम सांस भी एक साथ ही ली। इनमें तीन बेटमा और दो धार जिले के हैं। वहीं 19 लोग एक ही कुशवाह समाज के थे। लगभग 15 घंटे रेस्क्यू चलाकर भागीरथी नदी से 24 यात्रियों के शव निकाल लिए गए।

हादसे में पांच दंपतियों ने अंतिम सांस भी एक साथ ही ली. इनमें तीन बेटमा और दो धार जिले के हैं. वहीं 19 लोग एक ही कुशवाह समाज के थे. 15 घंटे रेस्क्यू चलाकर भागीरथी नदी से 24 यात्रियों के शव निकाल लिए गए।

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजन को 2-2 लाख व गंभीर घायलों को 50-50 हजार और उत्तराखंड सरकार ने क्रमश: एक लाख और 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story