Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चलती ट्रेन में बेहोश हो गया लोको पायलट

रत्नागिरी एक्सप्रेस ट्रेन होशंगाबाद से लोकमान्य तिलक टर्मिनल मुंबई जा रही थी।

चलती ट्रेन में बेहोश हो गया लोको पायलट
X

होशंगाबाद जिले के बनखेड़ी रेलवे स्टेशन के करीब छपरा से लोकमान्य तिलक टर्मिनस जा रही रत्नागिरी एक्सप्रेस के इंजन का सहायक चालक बुधवार को चलती ट्रेन में बेहोश हो गया।

उल्लेखनीय है कि देशभर में लोको पायलेट अपनी विभिन्न मांगों को लेकर उपवास कर रहे थे। इसके कारण ही लोको पायलेट की तबीयत खराब हो गई। हालाकि रात आठ बजे लोको पायलेट ने उपवास तोड़ दिया।

सहायक लोको पायलेट के बेहोश होने के दौरान मुख्य लोको पायलेट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रेन की गति को नियंत्रित करते हुए पुपरिया स्टेशन पर खड़ा कर दिया। नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता है। क्योंकि ट्रेन के संचालन के दौरान सहायक लोकोपायलेट की मुख्यभूमिका रहती है।

बीमार सहायक चालक को आरपीएफ की मदद से सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। जबलपुर मुख्यालय में पदस्थ 31 वर्षीय सहायक लोको चालक त्रिवेणी पिता रामबिहारी बनारस से मुंबई जा रही मुंबई लोकमान्य सुपर फास्ट ट्रेन लेकर मुंबई जा रहा था।

बुधवार सुबह बनखेड़ी के पास त्रिवेणी अचानक चक्कर खाकर बेहोश हो गया। मुख्य चालक ने तत्काल वरिष्ठ कार्यालय को मैसेज देने के बाद ट्रेन को सुरक्षित पिपरिया रेलवे स्टेशन पहुंचाया। आरपीएफ की मदद से बीमार को शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बीएमओ डॉ.एके अग्रवाल ने बताया कि भूख की वजह से चक्कर आने से बेहोशी आई थी चालक त्रिवेणी की शुगर कम थी उपचार दिया गया दो घंटे बाद वह स्वस्थ्य हो गया। आरपीएफ प्रभारी सैयद अली ने सहायक चालक को स्वस्थ्य होने के बाद राजकोट के एसी कोच से जबलपुर रवाना किया।

डेढ़ घंटे खड़ी रही सुपर फास्ट: सहायक चालक बीमार होने से नान स्टाप सुपरफास्ट ट्रेन पिपरिया स्टेशन पर करीब डेढ़ घंटे खड़ी रही। गाडरवारा में पी एसएसएस गुडस ट्रेन को खड़ा कर उसके सहायक चालक को 21192 ट्रेन से पिपरिया बुलवाया गया। मालगाड़ी के सहायक चालक को बनारस मुंबई लोकमान्य तिलक में मुख्य चालक के साथ रवाना किया गया।

रात में तोड़ा उपवास

आॅल इंडिया लोको रनिंग स्टॉफ एसोसिएशन व आॅल इंडिया गार्ड काउंसिल के बैनर तले भोपाल रेल मंडल के लोको पायलट, सहायक लोको पायलट व गार्ड सामूहिक रूप से मंगलवार सुबह से 36 घंटे का उपवास रखते हुए बुधवार को रात 8 बजे मंडल के सभी लाबियों में अपना उपवास तोड़ा ।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story