Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुमित्राः स्वच्छ भारत अभियान देश के लिए अहम, वास्तविक धरातल पर दिखे साफ-सफाई

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि नगर निगम इंदौर के विकास की रीढ़ है।

सुमित्राः स्वच्छ भारत अभियान देश के लिए अहम, वास्तविक धरातल पर दिखे साफ-सफाई
X
इंदौर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान को बेहद अहम करार देते हुए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मंगलवार को कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि इस मुहिम से देश में वास्तविक धरातल पर साफ-सफाई दिखे ।
नगर निगम कार्यालय परिसर में निगम परिषद हॉल एवं सचिवालय भवन के प्रथम चरण के निर्माण कार्य के भूमिपूजन समारोह में सुमित्रा महाजन ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान न तो केवल एक दिन चलने वाली मुहिम है, न ही यह केवल घोषणा है। यह एक सतत चलने वाला अभियान है। इसके जरिए हमें लोगों में स्वच्छता का भाव जागृत करने के साथ वास्तविक धरातल पर भी स्वच्छता लानी होगी।
लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि नगर निगम इंदौर के विकास की रीढ़ है। लिहाजा, नगर निगम की व्यवस्थाएं बेहतर होनी चाहिए, ताकि शहर में र्शेष्ठ बुनियादी सुविधाएं विकसित हो सकें। इंदौर लोकसभा क्षेत्र की सांसद ने कहा कि यह इस शहर की बड़ी विशेषता है कि यहां का आम आदमी शहर के विकास के बारे में न केवल सोचता है, बल्कि इस काम में सरकारी तंत्र का सहयोग भी करता है। नगर निगम के महापौर कृष्णमुरारी मोघे ने बताया कि निगम परिषद हॉल एवं सचिवालय भवन के प्रथम चरण के निर्माण कार्य में 17 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि शहर में 300 करोड़ रुपए की लागत वाला सीवरेज जलशोधन संयंत्र लगाने का निर्णय किया गया है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, स्वच्छ भारत अभियान के बारे में -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story