Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नसबंदी शिविर में एक महिला की मौत, 3 की हालत गंभीर

नसबंदी कराने आयी महिलाओं में से श्रीमती सविता की मौत हो गई।

नसबंदी शिविर में एक महिला की मौत, 3 की हालत गंभीर
X
टीकनगढ़. पलेरा स्वास्थ्य केन्द्र में आयोजित नसबंदी शिविर में स्वास्थ्य महकमें की एक बडी लापरवाही के कारण एक महिला की मौत हो गयी एवं अन्य दो महिलाओं का स्वास्थ्य गंभीर बना हुआ है। नसबंदी कराने आयी महिलाओं में से श्रीमती सविता पत्नि मुकेश अहिरवार (22) निवासी ग्राम कलरा की मौत हो गई एवं अन्य दो महिलाएं श्रीमती जशोदा कुशवाहा एवं श्रीमती कपूरी यादव स्थिति गंभीर बतायी जा रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पलेरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में आयोजित नशबंदी में तकरीबन दो दर्जन महिलाएं आपरेशन कराने पहुंची थी, जिनके आपरेशन के लिए टीकमगढ से डॉ. मण्डावी साहू के नेतृत्व में एक टीम स्वास्थ्य केन्द्र पहुंची, और डा.मण्डावी साहू ने आपरेशन के लिए महिलाओं को इंजेक्सन लगाना शुरू किया और वह पांच महिलाओं को ही इंजेक्सन लगा पाई की महिलाओं की हालत बिगडना प्रारंभ हो गया, महिलाओं की बिगडती हालत को देखते हुए उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कलरा गांव की एक महिला सविता अहिरवार की हालत में सुधार न होते देख उसे ग्वालियर रिफर किया गया जहां उसने रास्ते में ही दम तोड दिया। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से हुई सविता की मौत को लेकर परिजन कलेक्टेट कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया और मौत का दोषी डॉ मांडवी साहू और पलेरा बीएमओ सी.बी.आर्या को बताया।
डॉ. मांडवी साहू आरोपों के घेरे में
मामले में जुडी डाक्टर मांडवी साहू पहले से ही विवादों और आरोपों के घेरे में चल रही हैं। इस मामले से पहले उन पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं जिनमें से एक मामले के दौरान माँ और बच्चे की रैफर के दौरान मौत हो गयी थी।
नीचे की स्लाइड्स में जानिए, मृतक परिजनों को आर्थिक सहायता स्वीकृत -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story