Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब बलात्कारियों को दी जाएगी फांसी

मध्य प्रदेश रेप के मामले में सबसे ऊपर है। वर्ष 2015 में यहां 4391 रेप केस दर्ज कराए गए थे।

अब बलात्कारियों को दी जाएगी फांसी
X

यूपी में नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं और युवतियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए एंटी रोमियो स्कवैड चलाए जाने के ठीक एक हफ्ते बाद मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी मनचलों पर इसी प्रकार की कार्रवाई की घोषणा की है।

असल में वर्ष 2015 में प्रदेश में दर्ज 4391 रेप केस के बाद सीएम शिवराज सिंह ने इस पर कहा कि उनकी सरकार रेप के दोषियों को फांसी देने का कानून भी लाएगी।

इसके साथ ही सीएम लगातार शराब के खिलाफ बोलते आए हैं और नर्मदा के आसपास खुली शराब की दुकानों को बंद करने की बात उठा चुके हैं।

ऐसे में अब यौन अपराध करने वालों कड़ी सजा देने की बात कहकर वह राज्य की महिलाओं की नजर में और अच्छी छवि बना लेंगे।

राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा बिल

मध्य प्रदेश रेप के मामले में सबसे ऊपर है। वर्ष 2015 में यहां 4391 रेप केस दर्ज कराए गए थे। एक पासिंग आउट परेड में उन्होंने कहा कि हम इस मानसून सत्र में विधानसभा में बिल पेश करेंगे।

अगर यह पारित हो जाता है तो इसे लागू करने के लिए राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वो राज्य में मजनुओं के खिलाफ भी एक अभियान चलाएंगे और महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा के कड़े प्रावधान करेंगे।

शिवराज सिंह ने कहा कि विकास के लिए जरूरी है कि राज्य में अच्छी कानून व्यवस्था हो, जोकि पुलिस की जिम्मेदारी है।

यहां हो सकती है अड़चन

अधिकारियों ने बताया कि बलात्कारियों को फांसी देने का कानून लाने के लिए भारतीय दंड संहिता में संशोधन की जरूरत पड़ेगी जिसको बिना संसद की मदद के पूरा नहीं किया जा सकता है।

ऐसे में अकेले राज्य सरकार अकेले कुछ नहीं कर सकती। हालांकि महिलाओं के खिलाफ होने कई अत्याचारों पर कानून को सख्त बनाया जा सकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story