Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ओपन बोर्ड की परीक्षा में खुले आम नकल, केंद्र प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश

शिक्षा अधिकारी ने केंद्राध्यक्ष व विद्यालय प्राचार्य को नोटिस जारी करने का निर्णय लिया है।

ओपन बोर्ड की परीक्षा में खुले आम नकल, केंद्र प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश
X
रीवा. शासकीय उच्चतर माध्यमिक उत्कृष्ट विद्यालय रायपुर कर्चुलियान केंद्र पर ओपेन स्कूल की परीक्षा में निरीक्षण करने पहुंचे डीईओ पैनल के उस समय होश उड़ गए। जब उन्हें वहां एक कमरे में दर्जन भर से अधिक गाइड व अन्य नकल सामग्री मिली। हालांकि नकल सामग्री के साथ कोई भी छात्र दल के हत्थे नहीं चढ़ा। दल में शामिल जिला योजना अधिकारी विजय बहादुर सिंह की रिपोर्ट पर जिला शिक्षा अधिकारी ने केंद्राध्यक्ष व विद्यालय प्राचार्य को नोटिस जारी करने का निर्णय लिया है।
दरअसल विद्यालय में दोपहर ढाई बजे से हाईस्कूल की अंग्रेजी व हायर सेकेंड्री की एकाउंटेंसी की परीक्षा थी। परीक्षा शुरू हुए 15 मिनट ही बीता था कि योजना अधिकारी विजय बहादुर दल के साथ पहुंच गए। केंद्र पर पहुंचने के बाद उनकी ओर से चेकिंग शुरू की गई। चेकिंग के दौरान छात्रों के पास तो कुछ नहीं मिला। लेकिन पास के एक कमरे में छात्रों के बैग रखे मिले। जिसमें हर बैग में अंग्रेजी की दो व तीन गाइड मिली। दल ने सभी गाइड को कब्जे ले लेते हुए केंद्र में वस्तुस्थिति के लिए केंद्राध्यक्ष से पूछताछ की। केंद्राध्यक्ष केवल इतना कहकर चुप हो गए कि वे अभी बाहर से लौटकर आए हैं और आज ही ज्वाइन किया है।
परीक्षा केंद्र पर यह हालात देखकर दल पूरे समय तक वहां डटा रहा। परीक्षा खत्म होने के बाद भी अधिकारी वहां से हटे। अधिकारी रिपोर्ट में परीक्षा में ड्यूटी कर रहे कुछ परीक्षकों पर भी संशय जाहिर किया गया है। फिलहाल सभी को जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से नोटिस दी जा रही है। बता दें कि परीक्षा केंद्र पर तकरीबन 72 छात्र-छात्राएं परीक्षा दे रहे हैं।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story