Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मप्र में गूंजा ‘चाऊर वाले बाबा’

पांच घंटे के भीतर मध्यप्रदेश के दो जिलों में तीन जनसभाओं को किया संबोधित

मप्र में गूंजा ‘चाऊर वाले बाबा’
X

डिण्डौरी। गृह राज्य में एक सैंकड़ा से अधिक चुनावी सभाओं को संबोधित करने में सफल रहे डॉ. रमन सिंह अब मध्यप्रदेश में भाजपा की ‘हैट्रिक’ लगवाने के लिए जुट गए हैं। इसी के तहत उन्होंने आज ताबड़तोड़ अंदाज में पांच घंटे के भीतर मध्यप्रदेश के दो जिलों में तीन जनसभाओं को संबोधित कर डाला। इन सभाओं में डॉ. रमन का अंदाज तो छत्तीसगढ़िया रहा लेकिन भाषण की ‘स्क्रिप्ट’ खासी बदली हुई थी।

विशेष हेलीकॉप्टर से मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए आज रायपुर से रवाना हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने अपनी पहली जनसभा डिण्डौरी जिला अंतर्गत शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के रायपुरा में संबोधित की। भाजपा प्रत्याशी ओम प्रकाश ध्रुवे को विजयी बनाने की अपील करते हुए रमन सिंह ने अपनी सरकार के स्थान पर शिवराज सरकार की तारीफों की झड़ी लगा दी। सभा में यह नजारा खासा दिलचस्प था कि जनता ‘चाऊर वाले बाबा’ की जय-जयकार कर रही थी, और मंच से डॉ. रमन अपने पुराने संबंधों का हवाला देते हुए शिवराज सिंह के सर्मथन में हुंकार भर रहे थे।

दोनों राज्यों के पारस्परिक संबंधों का हलावा देते हुए डॉ. रमन ने कहा कि भले ही कागजों पर हम दो राज्य हो गए हों लेकिन हम सबका दिल एक ही है। मध्यप्रदेश को तरक्की करता देख छत्तीसगढ़ वैसी ही प्रसन्नता महसूस करता है जैसा बड़े भाई की सफलता पर छोटे भाई को प्रसन्नता होती है। शिवराज सिंह के नेतृत्व में मध्यप्रदेश ने जो तरक्की की है उसकी मिसाल मिलना असंभव है। जिस राज्य में कांग्रेस के शासन में बिजली का अता-पता नहीं था, उस राज्य में शिवराज सिंह ने ‘अटल ज्योति अभियान’ चलाकर दिखा दिया। घर की बेटियों को लाड़ली लक्ष्मी बना दिया। कोई भूखा न रह जाये इसके लिए 1 रूपये किलो चावल जैसी योजना बना दी। ऐसे संवेदनशील मुख्यमंत्री को फिर से सेवा का मौका देना आप सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है।

डॉ. सिंह ने दूसरी जनसभा डिण्डौरी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सामनापुर इलाके में भाजपा प्रत्याशी जयसिंह मरावी के सर्मथन में ली। हजार से ज्यादा लोगों की मौजूदगी ने डॉ. रमन की आवाज में अतिरिक्त जोश ला दिया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story