Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसान आंदोलन ने बढ़ाई सरकार की मुसीबत, दंगारोधी बल तैनात

पीसीसी ने प्रदर्शन के लिए वरिष्ठ नेताओं को जिलों की जिम्मेदारी सौंपी है।

किसान आंदोलन ने बढ़ाई सरकार की मुसीबत, दंगारोधी बल तैनात
X

मध्य प्रदेश में कांग्रेसी प्रदर्शन की आक्रामकता और शांति व्यवस्था को लेकर सामने आई चुनौती ने पुलिस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। पुलिस को छत्तीसगढ़ में भी मध्यप्रदेश की तरह स्थिति बिगड़ने की आशंका खाए जा रही है।

यही वजह है, हाईवे जाम के दौरान कांग्रेसियों से निपटने के लिए पुलिस दंगारोधी बल तैनात करने जा रही है। पुलिस की खाकी वर्दी के ऊपर काले लिबास में तैनात रंगरूट पूरे लाव लश्कर के साथ कांग्रेसियों से निपटते नजर आएंगे।

8 जून को हुए प्रदर्शन में पुलिस अधिकारियों की महिला कांग्रेसियों से हुई झड़प को देखते हुए महिला पुलिस की संख्या बढ़ाने का फैसला भी लिया गया है।

कांग्रेस ने भी पुलिस को छकाने की जमकर तैयारी की है। पिछली बार की तरह हाईवे जाम में भी एक साथ नहीं, बल्कि कई चरणों में हाईवे पर जाम की स्थिति बन सकती है।

पीसीसी ने प्रदर्शन के लिए वरिष्ठ नेताओं को जिलों की जिम्मेदारी सौंपी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल रायपुर के साथ ही आसपास के स्थानों पर भी प्रदर्शन में शामिल होंगे,

जबकि नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव अंबिकापुर के करीब हाईवे पर प्रदर्शन की अगआई करेंगे। रायपुर में प्रदर्शन की कमान पीसीसी द्वारा पूर्व अध्यक्ष धनेंद्र साहू और पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा को सौंपी गई है। इसी तरह सभी वरिष्ठ नेताओं को अपने अपने गृहजिलों में प्रदर्शन का दायित्व सौंपा गया है।

टाटीबंध में करेंगे जाम

शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकास उपाध्याय ने बताया, टाटीबंध चौक पर धरना देकर हाईवे जाम किया जाएगा। इस दौरान अतिआवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों को छोड़कर सभी वाहनों को रोककर विरोध दर्ज कराया जाएगा।

उन्होंने बताया, प्रदर्शन के लिए सभी ब्लॉक अध्यक्षों, पार्षदों और पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है। शहर और पीसीसी के पदाधिकारी और कांग्रेस के जनप्रतिनिधि भी धरने में शामिल होंगे।

दो हाईवे पर पड़ेगा असर

टाटीबंध चौक पर प्रदर्शन से कांग्रेस ने एक साथ दो हाईवे को रोकने की रणनीति तैयार की है। इससे दुर्ग भिलाई से बिलासपुर और पचपेड़ीनाका होकर सराईपाली की ओर जाने वाले वाहन प्रभावित होंगे।

टाटीबंध में धरने के बाद सड़क पर आकर कांग्रेसी वाहनों को रोकने की कोशिश करेंगे। पुलिस ने उन्हें तत्काल गिरफ्तार करने की रणनीति तैयार की है, लेकिन इससे दोनों हाईवे प्रभावित होगा।

जोरदार विरोध

पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के नेतृत्व में कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस हाईवे जाम कर जोरदार विरोध दर्ज कराएगी। सभी जिलों में वरिष्ठ नेता प्रदर्शन की कमान संभालेंगे। (ज्ञानेश शर्मा, चेयरमैन, कांग्रेस मीडिया विभाग)

पर्याप्त इंतजाम

हाईवे जाम के मद्देनजर प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पर्याप्त संख्या में बलों की तैनाती की जा रही है। किसी भी स्थिति में शांति व्यवस्था बिगड़ने नहीं दी जाएगी। (विजय अग्रवाल, एएसपी)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story