Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिवराज सिंह का छात्रों को तोहफा, मध्य प्रदेश में बनेंगे 26 MEDICAL COLLAGE

जिला अस्पतालों को अपग्रेड कर 500 बिस्तर का बनाने का भी प्रस्ताव मंजूर किया गया।

शिवराज सिंह का छात्रों को तोहफा, मध्य प्रदेश में बनेंगे 26 MEDICAL COLLAGE
X
मध्य प्रदेश. मध्य प्रदेश के खंडवा और दतिया में मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे। यह फैसला प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। इसमें खंडवा मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए 172.21 करोड़ रूपए और दतिया मेडिकल कॉलेज के लिए 158 करोड़ 50 लाख की भी मंजूरी दी गई।
आपको बता दें कि बीते मंगलवार को शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक हुई जिसमे इस बात का निर्णय लिया गया कि मध्य प्रदेश में 26 आईटीआई विद्दालय खोले जाएंगे। सरकारी प्रवक्ता एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि 15 जिलों के जिन 25 विकासखंडों में नए आईटीआई सेंटर खोले जाना है।
उनमें धार में सरदारपुर, गंधवानी, डही और बाकानेर, झाबुआ में थांदला, मेघनगर और रामा, आलीराजपुर में सोंडवा, खरगौन में भीकनगांव और गोगांवा, बड़वानी में सेंधवा, राजपुर, ठीकरी और पानसमेल, रतलाम में बाजना, सागर में बंडा, कटनी में बड़वारा, सीधी में मझौली, श्योपुर में कराहल, शहडोल में पाली नंबर एक गोहपार बैतूल में भीमपुर और शाहपुर, छिंदवाड़ा में हर्रई, मंडला में बिछिया और बालाघाट में बिरसा विकासखंड शामिल हैं।
इसके साथ ही जिला अस्पतालों को अपग्रेड कर 500 बिस्तर का बनाने का भी प्रस्ताव मंजूर किया गया। 25 नए आईटीआई सेंटर बैठक में प्रदेश में 25 नए आईटीआई सेंटर खोले जाने का फैसला भी किया गया।
इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी
जिला न्यायालय सीधी में सहायक सांख्यिकी लेखक के लिए एक पद की मंजूरी। जिला न्यायालय छतरपुर में न्यायालय उप अधीक्षक के एक अतिरिक्त पद की मंजूरी। रिटायर्ड प्रभारी प्राचार्य डाइट सतना रामटहल तिवारी के खिलाफ विभागीय जांच।
नीचे की स्लाइड्स में जानिए, पूरी खबर -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक
हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story