Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्यप्रदेश: अब इन 32 टोलों पर नहीं देना पड़ेगा टैक्स, 17 जिलों को मिलेगा लाभ

राज्य सरकार ने प्रदेश के 17 जिलों के 32 पुलों से पथकर समाप्त करने की योजना बनाई है।

मध्यप्रदेश: अब इन 32 टोलों पर नहीं देना पड़ेगा टैक्स, 17 जिलों को मिलेगा लाभ
X
भोपाल. राज्य सरकार प्रदेश के 17 जिलों के 32 पुलों से पथकर (टोल टैक्स) समाप्त करने जा रही है। इन पुलों में से एक को छोड़कर बाकी सभी में वर्ष में 5 लाख रुपए भी टोल टैक्स वसूल नहीं होता था, जबकि इन पर हर साल लाखों का खर्च होता था। इसे देखते हुए टोल समाप्त करने का निर्णय लिया गया। सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने उक्त सभी पुलों से टोल टैक्स समाप्त करने का प्रस्ताव रखा था। इसे सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी गई। इसमें से कुछ पुलों की स्थिति तो यह है कि वहां से साल में एक लाख रुपए की वसूली भी नहीं हो पाती थी।

भोपाल- रायसेन जिले के भोपाल चिकलोद मार्ग पर बेतवा पुल।
जबलपुर- नरसिंहपुर जिले में विजय राघवगढ़ काटी मार्ग रोहनिया घाट पुल, आमगांव सिंहपुर में टडा नाला पुल, देवाकछार मार्ग पर शेर नदी पुल।
इंदौर- खंडवा जिले के पंधाना-कुड़िया मार्ग पर घोडवा पुल, पंधारा दीवाल मार्ग पर घोडवा पुल, सिरपुर जामली मार्ग पर बागमार पुल, झाबुआ जिले में बोलासा टिमाचयी मार्ग पर मधुकन्या पुल।
उज्जैन- आगर में एकीकृत टोल नाका की वसूली।
रीवा - रीवा में जीरा नाला पुल, कुनुक नदी पुल, सोहागी बड़ागांव कोराव मार्ग बेलन नदी पुल, शहडोल जिले में बुढ़ार केशवाही मार्ग पर कसेड नदी पुल, रीवा में बीहर नदी पुल, सीधी में चमराडोल मार्ग पर सोन नदी पुल।
सिवनी संभाग- छिंदवाड़ा में सारना परसवाड़ा पर पेंच नदी पुल, रामाकोना मार्ग पर शोभना नदी पुल, खमारपानी रोड पर कन्हान नदी पुल, बालाघाट में घिर्सी नदी पुल, डोरिया नाला पुल, खरपड़िया नाला पुल।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story