Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MP बोर्ड टॉपर की कहानी पढ़कर रो देंगे आप

अपने बेटे की इस सफलता पर माता पिता दोनों गर्वित हैं और उनकी आँखों में ख़ुशी के आंसू झिलमिला रहे हैं।

MP बोर्ड टॉपर की कहानी पढ़कर रो देंगे आप
X

संयम जैन ने मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल 2017 के इंटरमीडिएट में पूरे राज्य में टॉप किया है। संयम जैन टीकमगढ़ के रहने वाले हैं, उनके पिता की एक छोटी सी दुकान है जिससे वो पूरे परिवार का पेट पालते हैं।

घर की खराब माली हालत के बाद भी संयम ने 12वीं में टॉप कर के ये सिद्ध कर दिया है कि सफलता हमेशा मेहनत करने वालों के कदम चूमती है और मन में लगन हो तो कोई भी काम मुश्किल नहीं है।
अपने बेटे की इस सफलता पर माता पिता दोनों गर्वित हैं और उनकी आँखों में ख़ुशी के आंसू झिलमिला रहे हैं। जब संयम के पिता अनिल जैन ने मीडिया से बात करनी चाही तो उनकी आवाज़ भर्रा गई और वो कुछ बोल नहीं पाए।
बता दें कि, विदिशा के संयम जैन ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में गणित में 500 में से 485 अंक प्राप्त कर राज्य में टॉप किया है।
संयम के पिता जी एक छोटी सी कपडे की दूकान पर काम करते थे और उनकी महीने भर की तनख्वाह छह हजार रुपए थी। जिस वजह से संयम की पढ़ाई का खर्च उठाने में उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पद रहा था।
ऐसे समय में संयम की मां ने बेटे की पढ़ाई में कोई रुकावट ना आये इसलिए एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाना शुरू किया और वो अपनी सारी तनख्वाह संयम की पढाई पर खर्च करने लगी।
संयम की माँ सीमा ने जानकारी दी कि उनका बेटा संयम इंजीनियरिंग की डिग्री लेना चाहता है। जिसके बाद वह आईएएस की लिए तैयारी करेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story