Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा बीमा कराने वाला गिरोह, 1500 लोगों से 100 करोड़ ठगे

गिरोह के मास्टरमाइंड का नाम सुमित रंजन है। उसने एमबीए किया है और इंग्लैंड में भी रह चुका है।

क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा बीमा कराने वाला गिरोह, 1500 लोगों से 100 करोड़ ठगे
X
ग्वालियर. मध्य प्रदेश में बीमा योजनाओं के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपये ठगने का मामला सामने आया है। क्राइम ब्रांच ने 1500 से लोगों से करीब 100 करोड़ की ठगी करने वाले दिल्ली के हाई प्रोफाइल ठगों की गैंग का भंडाफोड़ किया हैं। एक बड़े गिरोह के गैंग ने इस वारदात क अंजाम दिया। गिरोह के 20 सदस्यों को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया। इस गैंग में 7 महिलाएं भी शामिल थी। रविवार को इनकी गिरफ्तारी के बाद सोमवार को इन्हें ग्वालियर लाया गया।

आपको बता दें कि गिरोह बीमा पॉलिसी से लेकर बोनस, लोन और घरों में मोबाइल कंपनियों के टावर लगाने का झांसा देकर लोगों से पैसे ऐंठता था। इस गिरोह के सरगना ने दिल्ली से एमबीए किया है और वह वहीं रहता है। जिसके बाद वो नौकरी करने इंग्लैंड चला गया।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- बांस बदल सकता है प्रदेश की तस्वीर

गिरोह का मास्टरमाइंड का नाम सुमित रंजन है। उसने एमबीए किया है और इंग्लैंड में भी रह चुका है।क्राइम ब्रांच की एएसपी प्रतिमा मैथ्यू के मुताबिक, गिरोह दिल्ली के पॉश इलाके रामा रोड में ट्रिप टूर पैकेजज एंड इश्योरेंस का बोर्ड लगाकर ठगी का काम करता था। आरोपी मार्केट से वेंडरों के माध्यम से डाटा लेते, फिर उन्हें फोन लगाकर उनकी बीमा पॉलिसी की जानकारी लेते और अपना परिचय इंश्योरेंस अथॉरिटी का अधिकारी कहकर देते थे।

MP: गायब हुए ब्योहारी विधायक रामपाल सिंह! लोगों ने लगाए पोस्टर

फोन लगाने वाला कहता कि आपकी पॉलिसी में कोई परेशानी तो नहीं हो रही है। पॉलिसी का फंसा हुआ पैसा वापस दिलवाने, पॉलिसी पर बोनस, सिंगल प्रीमियम पर लोन दिलाने के नाम पर सिक्योरिटी के तौर पर पैसा चेक और डीडी के जरिये मंगवाते थे।

इसके अलावा पूछते थे कि आपकी कोई जमीन खाली पड़ी है क्या। आपकी जमीन पर टेलीकॉम टॉवर लगवा दिया जाएगा। इसके एवज में परिवार के एक सदस्य को नौकरी एवं प्रति माह 40 से 50 हजार रुपये किराया देने का लालच दिया जाता था।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story