Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

समिट का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री जाएंगे इंदौर, शिवराज सिंह चौहान ने दिया न्योता

समिट का उद्घाटन के लिए पीएम को न्योता, प्रधानमंत्री जाएंगे इदौर।

समिट का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री जाएंगे इंदौर, शिवराज सिंह चौहान ने दिया न्योता
X
नई दिल्ली. मध्यप्रदेश के इंदौर में अगले 9-10 अक्टूबर को आयोजित होने जा रहे ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां प्रधानमंत्री से उनके सात रेसकोर्स स्थित आवास पर मुलाकात कर उन्हें आयोजन का उद्घाटन करने का न्योता दिया। इस दौरान प्रदेश की वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी मौजूद रहीं।

प्रधानमंत्री को न्योता देने के लिए ही दिल्ली आए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समिट का उद्देश्य प्रदेश में पूंजी निवेश को आकर्षित करना तथा राज्य में औद्योगीकरण की अपार संभावनाओं से निवेशकों को अवगत कराना है। ऐसे में प्रधानमंत्री की उपस्थिति और प्रेरणादायक सम्बोधन निवेशकों में उत्साह और आत्मविश्वास का संचार करेगा जो स्वर्णिम मध्यप्रदेश निर्माण में महत्वपूर्ण होगा।

उल्लेखनीय है कि इस समिट में देश के अग्रणीय कॉपोर्रेट समूह, विभिन्न देशों के राजदूत, विदेशी निवेशक तीन हजार से अधिक बिजनेस लीडर्स, एसोसिएशंस तथा चैम्बर्स के प्रतिनिधी भाग लेंगे। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की जन धन योजना का प्रदेश में तेजी से क्रियान्वयन तथा 26 जनवरी 2015 तक हर परिवार का खाता अनिवार्यत: खुलवाने व साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान को भी सर्वोच्च प्राथमिकता से लागू करने की कटिबद्धता जताई। साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान उनकी जापान यात्रा की सफलता पर बधाई भी दी।

जेटली का हालचाल भी पूछने गए दिल्ली यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। दिल्ली के साकेत स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहे जेटली की हाल ही में सर्जरी हुई है। शिवराज ने जेटली से मिलकर उनके शीघ्र स्वस्त होने की कामना की। इस दौरान प्रदेश की वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी मौजूद रहीं। उल्लेखनीय है कि मधुमेह से पीड़ित जेटली की हाल में सर्जरी हुई थी।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story