Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जेयू पेपर-लीक मामला: कुलपति का फैसला, अब थानों में रखे जाएंगे प्रश्न पत्र

इस मामले में अब जीवाजी विश्वविद्यालय प्रबंधन सभी जिलों के एसपी से चर्चा करेगा।

जेयू पेपर-लीक मामला: कुलपति का फैसला, अब थानों में रखे जाएंगे प्रश्न पत्र
X
ग्वालियर. जीवाजी यूनिवर्सिटी (जीयू) द्वारा आयोजित की जाने वाली विभिन्न परीक्षाओं के पेपर अब परीक्षा केंद्रों पर नहीं सीधे थानों में ही रखे जाएंगे। इस बात को लेकर खव ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है। शनिवार को इस प्रस्ताव पर कुलपति प्रो संगीता शुक्ला ने भी अपनी मुहर लगा दी है।

डिस्कवरी में दिखेगा बैगाओं का टैटू, अमेरिका के दार्शनिक ने की मुलाकात

इस मामले में अब जीवाजी विश्वविद्यालय प्रबंधन सभी जिलों के एसपी से चर्चा करेगा। सब कुछ ठीक रहा, तो आगामी दिनों की परीक्षा के पेपर्स परीक्षा केंद्रों पर पहुंचाने की जगह सीधे ही संबंधित जिलों के थानों में रखे जाएंगे। खव द्वारा अलग-अलग पाठ्यक्रम की करीब 100 से अधिक परीक्षाएं आयोजित कराता है। इनमें हजारों की संख्या में छात्र सम्मलित होते हैं।

गौरतलब है कि जीवाजी यूनिवर्सिटी (जीयू) की बीएससी चौथे सेमेस्टर की परीक्षा से एक दिन पहले गणित का पेपर शुक्रवार देर रात सड़कों पर 500-500 रुपए में बिका था। उसके बाद भी निर्धारित शैड्यूल में परीक्षा कराई गई। लेकनि शनिवार दोपहर के बाद परीक्षा को निरस्त घोषित कर दिया गया।
इस तरह के पहले भी सामने आ चुके वाकयों से सबक ले कर कुलपति ने परीक्षा केंद्रों के सीधे प्रश्न-पत्रों के बंडल देने की बजाए संबंधित पुलिस थानों में रखवाए जाने की व्यवस्था का फैसला किया है। अभी सीधे परीक्षा केंद्र को परीक्षा सामग्री के बंडल दिए जान का प्रावधान था।

बोर्ड परीक्षाओं की तरह होगा
जिस तरह बोर्ड परीक्षा में माध्यामिक शिक्षा मंडल द्वारा सभी जिलों के थानों में समन्वयक संस्था के माध्यम से बोर्ड पेपर्स जमा करा दिए जाते हैं।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुडी़ अन्य जानकारी -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story