Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत ऐसे बनेगा विश्वगुरु, 24 हजार गुना तेज गति से चलेगा हमारा सुपर कंप्यूटर

इससे टॉवरों के रेडिएशन से होेने वाली बीमारियों से मुक्ति मिलेगी।

भारत ऐसे बनेगा विश्वगुरु, 24 हजार गुना तेज गति से चलेगा हमारा सुपर कंप्यूटर
X

मानव संसाधन मंत्रालय ने क्वांटम गणित सोसाइटी बनाने की क्रिया को हल्के से लिया, वहीं चीन, जापान, नासा अमेरिका, जर्मनी आदि देशों ने हमारे अधिकारों का दुरूपयोग कर अपने देश में क्वांटम गणित आधारित सुपर कंप्यूटर बना डाले, जो वर्तमान कंप्यूटर प्रणाली से 24000 गुनी गति से काम करने में समर्थ हैं।

ये कहना है विश्व के एकमात्र आईपीआर क्वांटम गणित पर बौद्धिक संपदा अधिकारी श्याम सिंह ठाकुर का। जो विश्व विश्वकर्मा दिवस के अवसर पर राजधानी के एक होटल में आयोजित क्वांटम गणित एवं वैदिक पंचाग विशेषांक के विमोचन अवसर पर कही।

इस मौके पर उन्होंने डब्ल्यूटीओ वाइपो एवं ट्रिप्स के अतंर्गत भारत सरकार के साथ हुए अनुबंध वर्तमान भारत के लिए आवश्यक और अति उपयोगी बताया।

पीएम को भी लिखा है पत्र

इन देशों ने क्वांटम अर्थमेट्री नाम से अपने देश के विश्वविद्यालयों में शिक्षा भी 2004 से प्रारंभ कर दी और भारत जिसके पास बौध्दिक संपदा अधिकार है शासन की उपेक्षा से इसका खामियाजा भुगत रहा है। क्वांटम गणित सोसाइटी बनाने के लिए प्रधानमंत्री को भी लिखा गया है पत्र।

क्वांटम गणित की विशेषताएं -

1.क्वांटम गणित आधारित कंप्यूटर जब जनता के बीच में आएंगे तब इनकी गति वर्तमान गति से कम से कम 90 गुना अधिक होगी।

2.आज मोबाइल सिस्टम के लिए टॉवर की जरूरत होती है, वह समाप्त हो जाएगी, तब सारा प्रसारण पृथ्वी एवं वातावर्णीय चुंबकीय प्रभाव का उपयोग कर होगा।

3.टॉवरों के रेडिएशन से होेने वाली बीमारियों से मुक्ति मिलेगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story