Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्य प्रदेश विधानसभा में भी जीएसटी बिल पर लगी मुहर

मुख्यमंत्री शिवराज बोले इस बिल के पास हो जाने के बाद श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार किया जा सकेगा।

मध्य प्रदेश विधानसभा में भी जीएसटी बिल पर लगी मुहर
X

भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा ने बुधवार को जीएसटी बिल पास कर दिया। बता दें इसके लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया था। मध्य प्रदेश से पहले कई और राज्यों ने भी जीएसटी पर मुहर लगा दी है।

मध्य प्रदेश विधानसभा में भी बिल सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। करीब 11 बजे विधानसभा की कार्रवाई शुरु हुई और लगभग 2 बजे के आसपास सर्वसम्मति से ये पास हो गया।

इससे पहले कांग्रेस ने मांग की थी कि सत्र में सिंहस्थ और बाढ़ पर भी चर्चा की जाए लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने इसकी मंज़ूरी नहीं दी जिसके बाद विधानसभा में जीएसटी पर ही चर्चा हुई।

कांग्रेस की तरफ से राजेंद्र कुमार सिंह ने चर्चा की शुरुआत की। हालांकि इसके बावजूद कांग्रेस के बाला बच्चन और रामनिवास रावत ने सदन के भीतर बाढ़ से बने हालातों पर चर्चा की मांग उठाई लेकिन उसको फिर से नामंजूर कर दिया गया।

इसके बाद वित्त मंत्री जयंत मलैया ने विधानसभा में बताया कि जीएसटी से देश में एक समान कर प्रणाली आने से समान बाजार बनेगा। ई-कॉमर्स के कारण हो रहे नुकसान की भी इससे भरपाई हो सकेगी।

विधानसभा में बिल पास हो जाने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विपक्षी पार्टियों का शुक्रिया अदा किया और कहा कि उनके समर्थन के कारण ही बिल पास हो पाया है। इस बिल के पास हो जाने के बाद श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार किया जा सकेगा।

अभी कुछ और राज्यों की विधानसभाओं में जीएसटी को लेकर सत्र बुलाने हैं जिसके बाद जीएसटी काउंसिल की बैठक में सभी राज्यों के वित्त मंत्रियों की केंद्रीय वित्त मंत्री के साथ बैठक होगी और उसके बाद ही तय होगी कि इस बिल की पूरी तस्वीर कैसी होगी।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story