Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मैगी विवाद के बाद अब आटे के पैकेट में मिले मेंढक और छिपकली के अवशेष

सतर्क जिला प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है।

मैगी विवाद के बाद अब आटे के पैकेट में मिले मेंढक और छिपकली के अवशेष
X
इंदौर. मैगी नूडल्स प्रकरण से देश में खाद्य सुरक्षा का मुद्दा गर्माया हुआ है। इसी बीच आटे के पैकेट में मेंढक और छिपकली के अवशेष मिलने की खबर आई है। मध्य प्रदेश में एक ग्राहक ने आरोप लगाया है कि वह जिस पैकेटबंद आटे की रोटी बनाने जा रहा था, उसमें मेंढक और छिपकली के अवशेष मिले हैं। सतर्क जिला प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी जेएस राणा ने इस संबंध में बताया कि एचआईजी कॉलोनी में रहने वाले विजयप्रताप सिंह तोमर के साथ यह घटना हुई। विजयप्रताप ने एलआईजी चौराहे की एक किराना दुकान से पैकेटबंद आटा खरीदा था।
राणा ने बताया कि उन्होंने सोमवार को किराना दुकान से इस पैकेट के बैच क्रमांक वाले आटे के एक अन्य पैकेट के नमूने लिए हैं। इन नमूनों को जांच के लिए भोपाल की राज्य खाद्य प्रयोगशाला भिजवाया जा रहा है।
राणा ने बताया कि तोमर की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। पैकेटबंद आटे के नमूनों की जांच रिपोर्ट के आने के बाद उसके आधार पर ही अगला कदम उठाया जाएगा।
तोमर ने बताया कि किराना स्टोर से करीब 10 दिन पहले सिल्वर क्वाइन ब्रांड आटे के पांच-पांच किलोग्राम के दो पैकेट खरीदे थे। एक पैकेट के आटे में मेंढक और छिपकली के अंग दिखाई दिए। यह देखकर उनके होश फाख्ता हो गए।
उन्होंने कहा कि वह आटा बनाने वाली निजी कंपनी के खिलाफ उपभोक्ता फोरम में भी याचिका दायर करेंगे। इंदौर का संघवी समूह सिल्वर क्वाइन ब्रांड नाम से आटा बनाता है।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, क्या रहा कंपनी का जवाब

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story