Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्टूडियो में चलता था नकली नोट का कारखाना

पुलिस ने मास्टर मांइड समेत फोटो ग्राफर, स्टूडियो मालिक और एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के सुपरवाईजर को गिरफ्तार कर लिया है।

स्टूडियो में चलता था नकली नोट का कारखाना
X

नोट बंदी लागू होने के बाद प्रदेश की राजधानी में नकली नोटों की छपाई का पहला मामला सामने आया है। क्राइम ब्रांच ने फोटो स्टूडियो की आड़ में चल रहे नकली नोट छापाखाना का भंडाफोड़ किया है।

इस मामले में मास्टर मांइड समेत फोटो ग्राफर, स्टूडियो मालिक और एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के सुपरवाईजर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से दो लाख छह हजार तीन सौ रूपए के नकली नोट बरामद हुए हैं। इनमें दो-दो हजार और सौ रूपए के नोट शामिल हैं।

एएसपी क्राइम रश्मि मिश्रा ने बताया कि मुखबिर ने सूचना दी थी कि काजीकैंप स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के पास एक दुबला पतला युवक नकली नोट की सप्लाई करने पहुंचा है। क्राइम ब्रांच की टीम ने घेराबंदी कर संदिग्ध युवक को धरदबोचा।

पकड़े गए संदिग्धों की पहचान इंदिरा नगर, टीलाजमालपुरा निवासी फईम कुरैशी पुत्र नन्हे कुरैशी(32) के रूप में की गई। उसके पास से लिफाफे में रखे दो-दो हजार रूपए के 75 नोट कुल 1 लाख 50 हजार रूपए बरामद हुए। जांच में ये नोट नकली निकले।

आरोपी फईम ने पुलिस को बताया कि उसे यह नकली नोट मछली मार्केट रोड बुधवारा निवासी सैयद दानिश अली ने बाजार में चलाने के लिए दिए हैं। टीम ने आरोपी सैयद दानिश अली पुत्र सैयद मोहम्मद अली(31) को उसके घर के बाहर से गिरफ्तार किया। उसके पास दो-दो हजार के 15 नोट और सौ-सौ रूपए के तीन कुल 30 हजार तीन सौ रूपए मिले।

आरोपी दानिश अली ने पूछताछ में बताया कि उनका साथी वसीम उर्फ समीर शेख और जितेन्द्र उर्फ जीतू अशोका गार्डन की सुभाष कॉलोनी में अनुश्री फोटो स्टूडियो चलाते हैं। इसी स्टूडियो में दो हजार और सौ रूपए के अलग-अलग सीरीज के नोट स्केन करके कलर प्रिंटर से नकली नोट का प्रिंट आउट निकाला जाता है।

आरोपियों ने दो हजार और सौ रूपए के नोट मार्केट में चलाने के अलावा 40 परसेंट में नकली नोट बदलते थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story